TEAM INDIA T20

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी-20 श्रंखला जारी है। इसी श्रृंखला का बीती रात तीसरा मुकाबला खेला गया। जहां वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके बाद मैदान पर उतरी भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में 7 विकेट रहते हुए आसानी से अपने नाम किया, लेकिन भारत की जीत के बावजूद भी टीम इंडिया का यह खिलाड़ी खुद की टीम के लिए ही बड़ा विलेन बनता हुआ दिखाई दिया।

भारतीय टीम का विलेन बना ये खिलाड़ी

दरअसल हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे इंटरनेशनल मुकाबले में खेल रहे तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह हैं, जो टीम इंडिया के लिए तीसरे T20 में बड़े विलेन साबित हुए।

दरअसल इस टीम ने 3 ओवर की गेंदबाजी और बिना विकेट लिए 33 रन लुटा दें, जिसको देखने के बाद हर कोई अर्शदीप के प्रदर्शन की आलोचना कर रहा है।

19वां ओवर बन रहा है अर्शदीप सिंह की कमजोरी

दरअसल औषधि पिछले काफी समय से 19वें ओवर में रन पर लगाम लगाने में बुरी तरीके से नाकामयाब साबित हो रहे हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका सीरीज में भी स्थिति 19वें ओवर में जमकर धुनाई की गई थी, तो वहीं श्रीलंका के खिलाफ भी लुटाते हुए नजर आए थे।

पहले टी20 मैच में भी 19वें ओवर में खिलाड़ी ने चार व्हाइट बॉल फेंकी थी और तीसरे मुकाबले में भी खिलाड़ी ने तीन व्हाइट बॉल डालते हुए 33 रन लुटाने के साथ एक भी विकेट नहीं ले पाए।

अगले मैच से हो सकती है छुट्टी

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पांड्या लगातार अर्शदीप के खराब प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

बता दें कि उसने पहले T20 में 31 रन दूसरे में 34 रन वहीं तीसरे मुकाबले में 33 रन लुटाने का काम किया है। जिसको देखकर यह माना जा रहा है कि हार्दिक 12 अगस्त को होने वाले चौथे वनडे से अर्श को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

ALSO READ: IND vs WI: सूर्यकुमार यादव नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी था ‘मैन ऑफ द मैच’ का असली दावेदार, सरेआम हो गई नाइंसाफी!

Published on August 9, 2023 7:59 pm