Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर खून की आंसू रोएगी टीम इंडिया, इन 3 बल्लेबाजों की हद से ज्यादा खलेगी कमी, एक के लिए पूरा देश लगायी टकटकी

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच जल्द ही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई को डोमिनिका में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई को शुरु होगा। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे और 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके लिए टीम इंडिया के ज्यादातर खिलाड़ी पहुंच चुके हैं। भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज में टीम इंडिया 3 खिलाड़ियों को काफी मिस करेगी। इनकी कमी टीम को बहुत खलेगी।

आइये जानते हैं….

ऋषभ पंत

टीम इंडिया के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में नज़र नहीं आएंगे। दिसंबर 2022 में वह एक एक्सीडेंट में गंभीर रुप से घायल हो गए थे। जिसकी वजह से मैदान पर उनकी वापसी में वक्त लगेगा। फिलहाल वह अपनी चोट से रिकवर कर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को इस सीरीज में पंत की कमी खल सकती है।

श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट की वजह से भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज में नज़र नहीं आएंगे। माना जा रहा  है कि एशिया कप के दौरान उनकी टीम में वापसी हो सकती है। आखिरी बार उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्च में खेलते हुए देखा गया था। अय्यर ने अपने अब तक के करियर में 10 टेस्ट, 42 वनडे और 49 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्हें विराट कोहली का विकल्प माना जाता है।

शिखर धवन

टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर शिखर धवन भी भारत बनाम वेस्टइंडीज (IND vs WI) सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। लंबे वक्त से वह सेलेक्टर्स की अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। वह किसी भी फॉर्मेट में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे हैं। 37 वर्षीय इस खिलाड़ी का करियर अब अंतिम स्टेज पर पहुंच चुका है। यही वजह है कि अब वह सिर्फ वनडे में खेलते नज़र आते हैं। धवन ने अपने अब तक के करियर में 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 मैच खेले हैं।

ALSO READ:‘वो धोनी जैसा है…’ दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने इस खिलाड़ी को बताया अगला महेंद्र सिंह धोनी