Placeholder canvas

IND vs WI: दूसरे वनडे में रोहित शर्मा करेंगे ये 2 बदलाव, ऐसी होगी भारतीय टीम की प्लेइंग XI

by Jayesh Tandan
IND vs WI

भारतीय टीम और वेस्‍टइंडीज (IND vs WI) के बीच 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेन्‍द्र मोदी स्‍टेडियम में 3 मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जाएगा। भारतीय टीम ने 6 विकेट से पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली थी। भारत का वो 1000वां वनडे मैच था और Rohit Sharma पहली बार फुल टाइम वनडे कप्‍तान के रूप में मैदान पर उतरे थे। 

पहले वनडे (IND vs WI) की बात करें तो भारतीय गेंदबाज ने कैरेबियाई टीम को 176 रन पर ही समेट दिया था, जिसके बाद भारत ने 132 गेंद पहले ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्‍य हासिल कर लिया था। भारत के लिए Rohit Sharma ने सबसे ज्‍यादा 60 रन बनाए थे। 

ईशान किशन को खाली करनी पड़ेगी अपनी जगह

Ishan-Kishan

भारतीय टीम की नजर बुधवार को सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी। उपकप्तान KL Rahul दूसरे वनडे में वापसी करेंगे। बहन की शादी के चलते वह पहले मैच में टीम का हिस्‍सा नहीं थे। ऐसे में अब हो सकता है कि KL Rahul Rohit Sharma के साथ पारी का आगाज करेंगे। ऐसे में अगर राहुल पारी का आगाज करते है तो दूसरे वनडे (IND vs WI) से ईशान किशन को बाहर होना पड़ेगा। 

IND vs WI मिडिल ऑर्डर में भी खेल सकते हैं राहुल

hooda

KL Rahul वनडे में मिडिल ऑर्डर में भी काफी खेले हैं। यदि बाद में जब शिखर धवन की वापसी होगी तो राहुल ओपनिंग नही कर पाएंगे और उन्हे मिडिल ऑर्डर में खेलना होगा। ऐसे में दूसरे मैच में KL Rahul मध्य क्रम में भी खेल सकते है। यदि ऐसा हुआ तो वह दीपक हुड्डा की जगह आ सकते है। 

हुड्डा ने पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था। वह नाबाद 26 रन पर थे और सूर्यकुमार यादव के साथ अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत को मैच जीताया था। हालांकि KL Rahul मिडिल ऑर्डर में खेले तो हुड्डा को बाहर जाना होगा। 

ALSO READ:IND vs WI: दूसरे वनडे मैच में बदल जाएगी भारतीय टीम की सलामी जोड़ी, अब यह दिग्गज करेंगे ओपनिंग

साथ ही टीम में और कोई बदलाव होगा यह मुश्किल है। गेंदबाज़ी में सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। चहल ने 4 विकेट, प्रसिद्ध कृष्णा ने 2 और सिराज ने एक विकेट लिया था। शार्दुल ठाकुर ने विकेट नही लिया पर उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी। ऐसे में Rohit Sharma टीम में कोई और बदलाव करे यह मुश्किल है। 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज।

ALSO READ:IND vs WI: दूसरे वनडे में कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, सूर्यकुमार यादव ने दिया जवाब

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00