IND vs WI

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI ) के बीच 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पहला वनडे 6 विकेट से अपने नाम किया था। टीम इंडिया दूसरा वनडे जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

गेंदबाज़ी भी करेंगे Suryakumar Yadav

surya

दूसरे वनडे (IND vs WI) से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई जहा बल्लेबाज़ Suryakumar Yadav से बातचीत हुई जिसमे उन्होंने बताया कि वह भारत के लिए गेंदबाजी करने के लिए भी तैयार हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस में Suryakumar Yadav से पूछा गया कि क्या आप गेंदबाजी के लिए तैयार हैं, इसपर Suryakumar Yadav ने कहा, 

“मैं नेट्स में नियमित तौर पर गेंदबाजी करता हूं। निश्चिततौर पर, जब भी मुझे मौका मिलेगा, मैं गेंदबाजी बिल्कुल करूंगा।”

घरेलू क्रिकेट में वह गेंदबाजी कर चुके हैं। Suryakumar Yadav ने 77 फर्स्ट क्लास मैचों की 50 पारियों में 24 विकेट अपने नाम किए हैं और उनकी बेस्ट गेंदबाजी 47 रन देकर 4 विकेट है। घरेलू टी20 मैचों में सूर्यकुमार ने 10 पारियों में 6 विकेट लिए हैं।

ALSO READ:IPL 2022: मात्र 20 लाख है इन स्टार खिलाड़ियों का बेस प्राइस, नीलामी शुरू होते करोड़ो की लगेगी बोली

कायम किया शानदार रिकॉर्ड

suryakumar

दरअसल, Suryakumar Yadav अब पहले ऐसे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने वनडे की पहली 5 पारियों में से सभी में 30 प्लस का स्कोर किया है। अपने वनडे करियर में खेली अब तक 5 पारियों में दाएं हाथ के बल्लेबाज Suryakumar Yadav ने 31*, 53,40, 39 और 34* रन बनाए हैं। उन्होंने 65.66 की औसत से अपने 5 मैचों में कुल 197 रन बनाए हैं।

Suryakumar Yadav ने पहले मैच में 34 रन की नाबाद पारी खेली। इतना ही नहीं इस पारी (IND vs WI) के दौरान Suryakumar Yadav ने दीपक हुड्डा के साथ मिलकर 5वें विकेट के लिए 62 रन की मैच विनिंग साझेदारी भी की।

भारत के सामने वनडे सीरीज के पहले मैच (IND vs WI) में वेस्ट इंडीज ने 177 रन का आसान लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 28 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल किया। इस तरह भारत ने ये मुकाबला 132 गेंद के बड़े अंतर से भी जीता।

ALSO READ: IND vs WI: दूसरे वनडे में कौन होगा रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर, सूर्यकुमार यादव ने दिया जवाब