Placeholder canvas

IND vs SL: 6,4,4 …..वो टेस्ट नहीं टी20 खेल रहे थे, मात्र तीन गेंद में 14 रन Ravindra Jadeja ने श्रीलंकाई गेंदबाजों के नाक में किया दम

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 2 मैच की सीरीज का पहला टेस्ट मोहाली में 4 मार्च 2022 से खेला जा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म हो गया है और मेहमान टीम ने महज 108 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं। वही भारत के लिए Ravindra Jadeja ने अपने करियर का दूसरा शतक लगा कर टीम को अच्छी खासी स्थिति में पहुंचा दिया है। 

भारत ने 574 रनों पर 8 विकेट गंवाने के बाद अपनी पारी को घोषित कर दिया था। Ravindra Jadeja 175 रनों पर नाबाद पवेलियन लौटे। उन्होंने 9वें विकेट के लिए मोहम्मद शमी के साथ भी नाबाद शतकीय साझेदारी की। Ravindra Jadeja ने तीन छक्के और 17 चौके भी जड़े। 

श्रीलंकाई गेंदबाज की हुई धुलाई

watch ravindra jadeja

Ravindra Jadeja की शानदार पारी के दौरान उन्होंने श्रीलंकाई स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया के ओवर में 15 रन जड़ दिए थे जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। भारतीय पारी के 121 ओवर के दौरान एंबुलदेनिया लगातार जब गेंदबाज़ी कर रहे थे, तब जडेजा ने उनके ओवर में बड़े शॉट लगाने शुरू कर दिए। ओवर की दूसरी बॉल पर जडेजा ने बॉल की लेंथ पर पहुंचते हुए लंबा छक्का जड़ा, जिसके बाद अगली दोनों ही बॉल पर Ravindra Jadeja ने बेहतरीन चौके जड़ दिए। 

ALSO READ:IND vs SL: ख़त्म हुआ रहाणे और पुजारा का करियर, नंबर 3 व 5 पर भारतीय टीम को मिला परमानेंट बल्लेबाज, वसीम जाफर ने बताया नाम

इससे पहले जडेजा ने 7वें विकेट के लिए अश्विन के साथ 130 और छठे विकेट के लिए पंत के साथ भी 104 रन जोड़े थे। इस पारी में अश्विन ने 61, हनुमा विहारी ने 58, ऋषभ पंत ने 96 और विराट कोहली ने 45 रन बनाए। 

श्रीलंका के गेंदबाजों की बात करें तो सुरंगा लकमल, विश्वा फर्नांडो, लसिथ एम्बुलडेनिया को 2-2 और धनंजय डी सिल्वा व लाहिरू कुमारा को एक-एक सफलता मिली थी। श्रीलंकाई पारी के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने 2, रविंद्र जडेजा व जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट अपने नाम किए। भारत के स्कोर से श्रीलंका अभी भी 466 रन पीछे है।

ALSO READ:IND vs SL: मयंक अग्रवाल और रोहित शर्मा करेंगे ओपनिंग, पहले टेस्ट में इस प्लेइंग XI के साथ उतरेगी भारतीय टीम