Placeholder canvas

IND vs SL: ख़त्म हुआ रहाणे और पुजारा का करियर, नंबर 3 व 5 पर भारतीय टीम को मिला परमानेंट बल्लेबाज, वसीम जाफर ने बताया नाम

India vs Sri Lanka 1st Test Match : भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 4 मार्च को मोहाली के PCA स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच खेलने जा रही हैं। इस मैच के लिए प्लेइंग XI चुनना रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ के लिए काफी चुनौतीपूर्ण होगा, उसके पीछे का कारण हैं भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में हैं। साथ ही ये मैच विराट कोहली का 100वा टेस्ट मैच है। लेकिन टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की जहाज किसे टीम में जगह देनी चाहिए ये भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने इस पर अपनी राय दी है।

अजिंक्य रहाणे की जगह ये खिलाड़ी है दावेदार

टेस्ट टीम स्क्वाड

वसीम जाफर ने अपनी बातचीत में कहा कि अजिंक्य रहाणे के नंबर 3 स्पॉट पर हनुमा विहारी को जगह मिलनी चाहिए। हनुमा विहारी भारतीय टीम की जरूरत के मुताबिक बिलकुल सही उम्मीदवार है। प्लेइंग XI कॉम्बिनेशन के अनुसार वो बिलकुल सही खिलाड़ी है।

नंबर 5 पर चेतेश्वर पुजारा के स्थान पर इनकी जगह पक्की

श्रेयस

भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा नंबर 5 पर बैटिंग करते है। उनको टेस्ट देने के बाद भारतीय टीम में नंबर 5 का स्पॉट खाली है। चयनित हुई टीम में श्रेयस अय्यर जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया हैं। उन्हें नंबर 5 का स्पॉट दिया जा सकता है।

दोनों खिलाड़ियों को रणजी खेलने को कहा गया

पुजारा

भारतीय टेस्ट टीम के नियमित खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को रणजी सीजन खेलकर फॉर्म में वापसी की सलाह दी गई है। इसी के साथ रणजी सीजन की शुरुआत में ही अजिंक्य रहाणे ने शतक जड़कर उनका जवान भी दे दिया हैं। साथ ही इशांत शर्मा और रिद्धिमान साहा को टीम से आराम दिया गया है।

दो स्पिन और तीन तेज गेंदबाज के साथ खेले भारतीय टीम

रविचंद्रन अश्विन

वसीम जाफर ने भारतीय टीम में रविन्द्र जडेजा और रविचंद्रन के साथ कुल 5 गेंदबाजी ऑप्शन और 6 बल्लेबाजों के साथ उतरने में सलाह दी है। भारतीय टीम के लिए ये मैच पांच दिन का होगा।

ALSO READ:IND vs SL: लंबे समय बाद बिना पुजारा-रहाणे की ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI, ये खिलाड़ी लेगा जगह

दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका के बल्लेबाजी ऑर्डर की जान

वसीम ने आगे कहा कि भारतीय गेंदबाजों के लिए श्रीलंका के खिलाड़ी दिमुथ करुणारत्ने काफी अहम होंगे। वो श्रीलंका की ओर से बैटिंग ऑर्डर की जान साबित होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, रविचंद्रन अश्विन, केएस भरत, श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रियंक पांचाल, ऋषभ पंत, सौरभ कुमार, शुभमन गिल, हनुमा विहारी, उमेश यादव और जयंत यादव को शामिल किया गया है।

ALSO READ:IND vs SL: रोहित शर्म क्लीन स्वीप से करेंगे टेस्ट कप्तानी की शुरुआत, बस श्रीलंका के इन 3 खिलाड़ियों से INDIAN TEAM को होगा बचना