Placeholder canvas

IND vs SL: श्रीलंका दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम, नये कप्तान की अगुवाई में इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका!

by Abhishek Yadav
INDIAN CRICKET TEAM

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच अगले साल की शुरुआत में तीन मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होगी, जिसमें टीम इंडिया मेहमान टीम को मात देने के लिए उतरेगी। वहीं, वनडे सीरीज का आगाज 10 जनवरी से होगा।

हार्दिक पांड्या को सौंपी जा सकती है कप्तानी

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी जिसमें हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा जा सकता है। इस सीरीज में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया जा सकता है।

दरअसल, खिलाड़ी इस वक्त चोट से जूझ रहे हैं इसके अलावा विराट कोहली और केएल राहुल जैसे प्लेयर्स को भी इस सीरीज में आराम मिल सकता है। इनकी जगह युवा और धाकड़ खिलाड़ियों को टीम में एंट्री मिल सकती है।

इन खिलाड़ियों की होगी टीम में वापसी

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) सीरीज में धाकड़ ऑलराउंडर प्लेयर रविंद्र जडेजा की टीम में वापसी हो सकती है। ये खिलाड़ी टी20 विश्व कप से पहले चोटिल हो गया था जिसकी वजह से उन्हें विश्व कप स्क्वॉड में भी जगह नहीं मिल पाई थी। हालांकि अब जडेजा पूरी तरह से फिट हैं और मैदान पर वापसी कर सकते हैं।

वहीं, लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह भी चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी को भी श्रीलंका के खिलाफ खेलने का मौका मिल सकता है। हाल ही में अनुभवी गेंदबाज बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से उन्हें इस सीरीज से आराम दे दिया गया था।

ALSO READ: आईपीएल 2023 से पहले नाईट राइडर्स ने चली बड़ी चाल, सुनील नरेन को बनाया कप्तान 

भारत और श्रीलंका टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच – 3 जनवरी – वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम, मुंबई।

दूसरा टी20 मैच – 5 जनवरी – महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे।

तीसरा टी20 मैच – 7 जनवरी – सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, राजकोट।

श्रीलंका के खिलाफ भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम

ईशान किशन, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव, उमरान मलिक, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

ALSO READ: भारतीय टीम की जर्सी से हटेगा ‘BYJU’S’ और ‘MPL’ का नाम, इस वजह से टीम इंडिया नहीं करेगी इन दोनों का प्रमोशन

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00