Placeholder canvas

IND vs SL: दीपक हुड्डा का खुलासा बल्लेबाजी पर आने से पहले मुझसे कही गई थी ये बात जिसके बाद करनी पड़ी 180 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच सीरीज का पहला टी20 मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली।

लेकिन अंत में यह मुकाबला भारत के नाम रहा। रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने मेहमान टीम को 2 रन से मात दी और सीरीज में बढ़त भी बना ली है। अगला मुकाबला 5 जनवरी को खेला जाएगा। 

भारत के लिए छाए दीपक हुड्डा और शिवम मावी

भारत की तरफ से बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली। टीम इंडिया के गेंदबाज शुरू से ही मेहमान टीम पर हावी नजर आए। इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले शिवम मावी ने अपने पहले ही मैच में तबाही मचा दी।

उन्होंने चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मावी के अलावा हर्षल पटेल और उमरान मलिक ने दो-दो सफलताएं अपने नाम की। वही बल्लेबाजी में दीपक हुड्डा ने कमाल किया। उन्होंने महज 23 गेंद में 41 रन की तूफानी पारी खेली।

इस बीच उनके बल्ले से 1 चौका और 4 गगनचुंबी छक्के निकले। वहीं, अक्षर पटेल ने भी उनका साथ दिया और 20 गेंद में 31 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 61 रन की साझेदारी ने टीम को 162 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

ALSO READ:किस्मत ने नहीं दिया Suryakumar Yadav का साथ, शाहिद अफरीदी का यह रिकॉर्ड तोड़ने से केवल 2 रन से चूके

दीपक हुड्डा बने प्लेयर ऑफ द मैच

जब भारत की बल्लेबाज़ी ढहने लगी थी, तब दीपक हुड्डा ने टीम को मुसीबत से बाहर निकाला और एक अहम पारी खेली। इस प्रदर्शन के चलते वह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। मैच के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में दीपक हुड्डा ने कहा,

“मैं जिस नंबर पर बल्लेबाजी करता हूं उसके अनुसार अभ्यास करने की पूरी कोशिश करता हूं। हम चर्चा कर रहे थे कि यह 2-3 हिट की बात है और हम कुछ गति प्राप्त करेंगे। मैं हर तरह से योगदान देना चाहता हूं। मैं घरेलू क्रिकेट खेल कर आ रहा हूं और जानता हूं कि स्पिनरों को कैसे निशाना बनाना है।”

ALSO READ:IND vs SL: “मुझे तो लगा था कि मेरा करियर खत्म…” डेब्यू मैच में ही 4 विकेट लेने के बाद शिवम मावी ने इन्हें दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय