IND vs SA Weather Report

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) के दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच (IND VS SA) आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 (ICC T20 WC) का 30वां मैच खेला जाना है। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ स्टेडियम (Optus Stadium) में भारत के समय के अनुसार शाम 4:30 से शुरू होगा। इस मैच में जीत के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल के लिए अपनी राह आसान कर लेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के इस खूबसूरत स्टेडियम में क्या पूरा मैच खेला जाएगा, ये एक बड़ा सवाल है।

विश्व कप के कई मैच बारिश के कारण खराब हुए हैं। जानिए भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच में क्या बारिश खलल डालेगी।

कैसा रहेगा पर्थ स्टेडियम में मौसम का हाल

आईसीसी टी20 विश्व कप में बारिश ने एक विलेन का रोल निभाया है। कुछ मैच में बारिश के कारण एक गेंद का खेल भी नहीं हो सका तो कुछ मैच में बारिश ने रुकने का नाम ही नहीं लिया। जिससे बाद मैच को बेनतीजा ही घोषित करना पड़ा। जिसके कारण दोनों टीम को एक एक अंक मिले और मजबूत टीम का लॉस हुआ। दक्षिण अफ्रीका जिंबाब्वे के खिलाफ एक ऐसे ही मैच का रुख देखकर आ रही है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच शाम 4:30 से पर्थ के मैदान पर खेला जाएगा। वेदर.कॉम की खबर के मुताबिक मैच के दिन रविवार को शाम सात बजे से बारिश की संभावना नहीं है।

वहीं रात नौ बजे के बाद दो प्रतिशत बारिश की आशंका है। साथ ही तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस रहेगा और हवा की गति 55 km/h होगी। यानी खिलाड़ियों को मैदान पर सर्द हवाओं के बीच मैच खेलना होगा।

मैच के दिन मैदान पर मौसम का हाल

अधिकतम तापमान: 18 डिग्री सेल्सियस

न्यूनतम तापमान: 7 डिग्री सेल्सियस

बारिश की आशंका: 2%

बादल छाए रहेंगे: 20%

हवाओं की गति रहेगी: 55 km/h

ALSO READ: 3 धाकड़ खिलाड़ी जिन्हें उनकी ही टीम ने दिखाया टी20 विश्व कप में ठेंगा, नहीं दे रहे प्लेइंग इलेवन में मौका

अगर हुई बारिश तो क्या रिजर्व डे पर होगा मैच?

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में अगर बारिश व्यवधान डालती है तो क्या मैच के लिए कोई रिजर्व डे है? ये सवाल काफी रुझान में है। तो हम आपको बता दें कि रिजर्व डे को सिर्फ फाइनल और सेमीफाइनल मैच के लिए बनाया गया है।

अगर बारिश भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में बारिश व्यवधान डालती है, तो कोशिश की जायेगी कि मैच कम से कम 5 ओवर्स का जरूर हो।

ALSO READ: बाबर आजम के अकड़ में डूबी पाकिस्तान, कप्तान के इन 4 फैसलों की वजह से टी20 विश्व कप में हुआ टीम का बंटाधार