कोलकाता में हो रही है तेज बारिश, जानिए कब तक शुरू होगा मैच और रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता
कोलकाता में हो रही है तेज बारिश, जानिए कब तक शुरू होगा मैच और रद्द हुआ तो कौन होगा विजेता

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दरअसल, ये दोनों टीमें विश्व कप की टॉप टीमें हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं। उम्मीद है कि टीम इंडिया लगातार 8वीं जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।

बता दें कि  दोनों टीमें अपने पिछले मुकाबले बड़े अंतर से जीतकर आमने-सामने होंगी। भारत ने 2 नवंबर को श्रीलंका के खिलाफ 302 रनों से जीत दर्ज की थी। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को 190 रनों से हराया है। ऐसे में में दोनों टीमों के बीच इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। इस मैच से पहले आपके लिए ये जानना जरुरी है कि कोलकाता का मौसम मैच के दौरान कैसा रहेगा?

कैसा रहेगा कोलकाता का मौसम?

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच ये मैच कोलकाता के ईडेन गार्डन्स में खेला जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को यहां हल्के बादल छाए रहेंगे। बीच-बीच में हल्की धूप भी निकलेगी।

दिन के दौरान तापमान 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जो शाम को थोड़ा कम होकर 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। इस दौरान बारिश की 4 प्रतिशत संभावना है। ऐसे में फैंस को बिना किसी रुकावट के पूरा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

क्या कहती है पिच रिपोर्ट?

इस पिच पर हाई स्कोरिंग मैच होते हैं। ईडेन गार्डन्स की पिच हमेशा से बल्लेबाजों के लिए उपयोगी रही है। दूसरी पारी में इस मैदान पर स्पिन गेंदबाज अपना प्रभाव डालने में कामयाब हो सकते हैं। नई गेंद के साथ तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है।

अब तक इस मैदान पर विश्व कप 2023 के दो मुकाबले खेले जा चुके हैं। पहले मैच में नीदरलैंड्स ने बांग्लादेश को 87 रनों से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 विकेट से जीत दर्ज की।

IND vs SA मैच के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, ईशान किशन, प्रसिद्ध कृष्णा, सूर्यकुमार यादव।

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्ज़ी, क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कैगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रासी वान डेर डुसेन, लिज़ाद विलियम्स।

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2024 के लिए इन दो टीमों ने किया क्वालीफाई, 9 साल बाद मिला आईसीसी टी20 विश्व कप में मौका!