TEAM INDIA WORLD CUP 2023 SQUAD

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 37वां मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। दरअसल, ये दोनों टीमें विश्व कप की टॉप टीमें हैं और प्वॉइंट्स टेबल में पहले और दूसरे नंबर पर काबिज हैं। उम्मीद है कि टीम इंडिया लगातार 8वीं जीत दर्ज करने में कामयाब होगी।

इस मैच के लिए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

सलामी बल्लेबाजी

भारत बनाम साउथ अफ्रीका (IND vs SA) मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते नज़र आएंगे। पिछले मैचों में दोनों बल्लेबाजों ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है। वहीं, दोनों खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में भी चल रहे हैं।

मिडिल ऑर्डर

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में तीसरे नंबर पर धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली का उतरना तय है। उनका बल्ला इस टूर्नामेंट में आग उगल रहा है। चौथे नंबर पर श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा।

स्टार बल्लेबाज ने श्रीलंका के खिलाफ 82 रनों की पारी खेलकर शानदार वापसी की है। नंबर पांच पर केएल राहुल को मौका मिलेगा। कप्तान उन्हें विकेटकीपिंग का भी जिम्मा सौंपेंगे।

वहीं, नंबर 6 पर ईशान किशन को उतारा जा सकता है। दरअसल, इस खिलाड़ी को सूर्यकुमार यादव की जगह मौका मिलेगा। सूर्या इस विश्व कप में तीन मैच खेल चुके हैं लेकिन अब तक उनके बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। ऐसे में इस मैच में उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

गेंदबाजी

भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SA) मैच में स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा पर होगा। जडेजा टीम इंडिया को गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी का भी सुविधा देते हैं। वह इस वक्त फॉर्म में चल रहे हैं और विरोधियों के लिए मुसीबत बने हुए हैं।

वहीं तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में भारतीय कप्तान मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की तिकड़ी पर भरोसा जताएंगे। इन तीनों गेंदबाजों ने पिछले मैच में श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की बखिया उधेड़ने में कोई कसर नहीं बाकी रखी थी। टीम को 55 रनों के स्कोर पर ध्वस्त कर दिया था।

IND vs SA मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ: IND vs SA: पाकिस्तान-न्यूजीलैंड की तरह क्या रद्द होगा भारत-साउथ अफ्रीका मैच, जानिए मैच के दौरान कैसा रहेगा मौसम