Placeholder canvas

IND vs SA: केएल राहुल ने बताया कौन होगा सलामी बल्लेबाज, पांच साल बाद इस ऑलराउंडर को मौका

IND vs SA: बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरु हो रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। इस बारे में केएल राहुल का कहना है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रोहित शर्मा के ना होने पर बल्लेबाजी की शुरुआत करने वाले हैं। बता दें कि इस बार केएल राहुल रोहित शर्मा की जगह पर खेलने वाले हैं क्योंकि रोहित शर्मा के चोट लगी हुई है और वह इस बार खेल नहीं सकते हैं। इन तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल यानी कि 19 जनवरी को पार्ल में खेले जाने वाला है। आर अश्विन की 5 साल बाद वापसी के संकेत राहुल ने दिए है। रोहित और शिखर धवन के साथ राहुल मध्य क्रम में कई अलग-अलग जगहों पर भारत के लिए बल्ला उठाएंगे।

केएल राहुल ने कही ये बात

आईपीएल 2

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केएल राहुल ने बताया कि बीते 14 15 महीनों में मैंने चार पांच अलग-अलग स्थानों पर बल्लेबाजी की है। जहां अगर टीम को मेरी जरूरत थी वहां पर मैं खड़ा रहा रोहित के यहां ना होने की वजह से मैं शीर्ष बल्लेबाजी करने वाला हूं मैं ऐसा इंसान नहीं हूं जिसके पास बहुत सारी योजनाएं और उद्देश्य हैं। मैं एक समय में एक गेम खेलना पसंद करता हूं। मैंने अपना क्रिकेट ही तरह खेला है और इसी तरह में टीम का नेतृत्व करने के लिए देखूंगा।

इसके आगे उन्होंने कहा कि एम एस धोनी और विराट कोहली जैसे महान कप्तानों के नेतृत्व में मैंने गेम खेला है और मुझे इस बात की पूरी पूरी उम्मीद है कि टीम की कप्तानी करते समय में उनके द्वारा सीखी हर एक चीज का यहां पर उपयोग करूंगा। यह सही है कि मैं गलतियां करूंगा लेकिन मैं उनसे सीख लूंगा और बेहतर हो जाऊंगा।

बीते 2 सालों में हार्दिक के चोट लगने की वजह से छठे गेंदबाजी का विकल्प भारतीय टीम के लिए सिरदर्द बन गया है और जब टीम प्रबंधन वेंकटेश को आजमाने के लिए काफी प्रोत्साहित है।

वेंकटेश के बारे में बात करते हुए केएल राहुल ने कहा कि वेंकटेश जब से आईपीएल में केकेआर के लिए खेले हैं तब से उन्होंने उत्साहजनक प्रदर्शन दिया है। तेज गेंदबाजी आलराउंडर हमेशा टीम के लिए अहम माना जाता है। क्योंकि उससे टीम में बैलेंस पैदा हो जाता है यह वेंकटेश के लिए बढ़िया मौका है और वो नेट्स पर अच्छा खेल दिखा रहा था।

ALSO READ: IND vs SA: पहले वनडे से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम इंडिया को परेशान करने वाला इकलौता गेंदबाज हुआ बाहर

इनको टीम में रखना चाहते हैं राहुल

आईपीएल 2

राहुल ने बोला कि हमारे पास शानदार स्पिनर है और अश्विन ने वनडे टीम में वापसी भी कर ली है। हम सभी उनकी क्षमताओं से भलिभांति परिचित है। चहल बीते कई सालों से अपनी भूमिका अच्छी तरीके से निभा रहे हैं बीच में स्पिनरों को सहायता मिलने की संभावना है और ऐसे में यह दोनों हमारे लिये जरूरी साबित होंगे।

इसे भी पढ़े –IND vs SA: पहले वनडे से Shikhar Dhawan का कटेगा पत्ता, यह बल्लेबाज करेगा केएल राहुल के साथ पारी की शुरुआत