Placeholder canvas

IND vs SA: लगातार फ्लॉप ऋषभ पंत की टीम इंडिया से होगी छुट्टी, ये 2 विकेटकीपर बल्लेबाज लेंगे उनकी जगह!

by POONAM NISHAD
ऋषभ पंत

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में ऋषभ पंत में अपने प्रदर्शन से सभी को खासा निराश किया है। मात्र इस मैच में ही नहीं बल्कि पिछली कई सीरीज से ऋषभ का प्रदर्शन गिरता नजर आ रहा है। ऋषभ पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच की दूसरे टेस्ट मैच में 17 और शून्य पर आउट हो गए हैं। पिछले समय से फॉर्म में भी नही हैं, जिसके बाद तीसरे टेस्ट मैच में उन्हे बाहर किया जा सकता है। ये दो खिलाड़ी आगे उनकी जगह ले सकते हैं।

ऋषभ पंत की केपटाउन टेस्ट मैच में हो सकती है छुट्टी

ऋषभ पंत

भारतीय टीम में नियमित रूप से खेल रहे ऋषभ पंत इस समय फॉर्म से बाहर चल रहे हैं। अगर उनकी पिछली पारियों के बारे में देखा जाए तब पिछली 13 पारियों में 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 34, 8, 17 और 0 पर आउट हुए है। इस तरह उन्होंने 13 पारियों में कुल 250 रन बनाए है। इन 13 पारियों में उनके बल्ले से मात्र एक अर्धशतक निकला है। इसी के साथ भारत के तीसरे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत को ड्रॉप किया जा सकता है। उनके स्थान पर टीम में दो विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, जिन्हे मौका दिया जा सकता है।

केएल राहुल

केएल राहुल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तानी कर चुके केएल सलामी बल्लेबाज के साथ साथ विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। आने वाली वनडे सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है। तीसरे टेस्ट मैच में अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं तब टीम में एक एक्स्ट्रा खिलाड़ी को जगह दी जा सकती है। जोकि हर लिहाज से टीम के पक्ष में है। केएल राहुल सलामी बल्लेबाजी में भरपूर प्रदर्शन कर रहें हैं। इसी के साथ कप्तानी भी संभाल रहे है। अगर वो विकेटकीपिंग भी करते हैं तब भारतीय टीम के पास एक खिलाड़ी तीन रोल में नजर आएगा।

ALSO READ: IND vs SA: ‘एल्गर और डुसन’ ने किया शुरू, ऋषभ पंत करेंगे ख़त्म, स्लेजिंग करते कैमरा में कैद हुए पंत, देखें वीडियो

केएस भरत

के एस भरत

ऋषभ पंत के गिरते प्रदर्शन के कारण तीसरे टेस्ट मैच के किए उनकी उपस्तिथि पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। केएस भरत आंध्र प्रदेश के धाकड़ बल्लेबाज है। घरेलू सीजन में तिहरा शतक लगाने वाले इस विकेटकीपर बल्लेबाज को तीसरे मैच में मौका दिया जा सकता है। केएस भरत टेक्निक के मामले में ऋषभ पंत से कहीं बेहतर हैं। दक्षिण अफ्रीका के साथ दूसरे मैच की दूसरी पारी में खराब शॉट के साथ पिछले कई पारियों में गलत शॉट से ही आउट हुए हैं। जिसके बाद केएस भरत को मौका मिलने के चांस बढ़ गए हैं।

ALSO READ: IND vs SA: गलत कैच आउट देने पर बढ़ा विवाद, भड़के केएल राहुल ने अफ़्रीकी खिलाड़ियों से की बहस, देखें वीडियो

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00