वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया (Team India) को इस साल के अंत में साउथ अफ्रीका का दौरा करना है, जहां पर 3 मैचों की टी-20, तीन वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत टी-20 सीरीज के साथ होगी. माना जा रहा है कि यह सीरीज 10 दिसंबर से शुरू होने वाली है जहां आगामी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए टीम इंडिया (Team India) के लिए यह सीरीज काफी अहम साबित हो सकती है जिसमें कई नए खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है.

संजू सैमसन करेंगे कप्तानी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज को लेकर यह माना जा रहा है कि संजू सैमसन टीम की कमान संभाल सकते हैं. राजस्थान रॉयल के लिए अब तक संजू सैमसन ने बतौर कप्तान बेहद ही अच्छी भूमिका निभाई है जिसके लिए उन्हें इस मौके पर कप्तान बनाया जा सकता है. 28 वर्षीय संजू सैमसन के पास 17 टी-20 मैच में 301 रनों का अनुभव है जो आगे टीम इंडिया को काम आ सकता है.

इन 6 ऑलराउंडर को मिल सकता है मौका

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस दौरे पर माना जा रहा है कि टीम इंडिया (Team India) में ऑलराउंडर की भरमार होने वाली है. भविष्य में कई बड़े- बड़े टूर्नामेंट को देखते हुए टीम मैनेजमेंट एक खास रणनीति बना रही है, जिसके लिए वेंकटेश अय्यर, विजय शंकर, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है, जिन्होंने इससालस बेहद ही खास कमाल दिखाया है.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए Team India का संभावित स्क्वाड

शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक हुड्डा, विजय शंकर, शिवम दुबे, तुषार देशपांडे, मोहित शर्मा, उमरान मलिक.

Read More : देश के लिए टी20 लीग छोड़ने को तैयार हुआ दुनिया का सबसे धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी, कहा- ‘विश्वकप जिताने के लिए कुछ भी करूँगा’