Placeholder canvas

ODI विश्व कप में 2 देशों के लिए खेल चुके है ये 4 खिलाड़ी, चौथे नंबर वाला अपना देश छोड़ इस देश का बना कप्तान, दिलाया ट्रॉफी

by Nihal Mishra

विश्व कप, क्रिकेट का सबसे बड़ा इवेंट होता है. कुछ बहुत ही स्पेशल खिलाड़ी होते हैं जिनको विश्व कप में खेलने का मौका मिलता है. वही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते जो विश्व कप में एक नही दो देशों की टीमों से खेले है. इस लेख में हम ऐसे ही कुछ खिलाडियों की बात करने वाले हैं.

केप्लर वैसल्स

केप्लर वेसल्स पहले साल 1983 में इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्वकप में खेलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम में में शामिल थे. वही 1985 के बाद जब केप्लर वैसल्स को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नही मिली तो वह अपने स्वदेश दक्षिण अफ्रीका चले गए और वहां वह साल 1992 के विश्व कप के हिस्सा थे.

एंडरसन कमिंस

एंडरसन कमिंस का जन्म वेस्टइंडीज के पैकर्स वैली, क्राइस्ट चर्च, बारबाडोस में हुआ था. उन्होंने 1992 में वेस्टइंडीज के तरफ से एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप में भाग लिया था. बाद में साल 2007 में एंडरसन कमिंस ने वेस्टइंडीज के बाद कनाडा के तरफ से भी विश्व कप में भाग लिया था.

एड जाॅयस

एड जाॅयस का जन्म आयरलैंड में हुआ था. वह अपने समय के सबसे टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक थे. लेकिन आयरलैंड में क्रिकेट की ज्यादा सुविधा न होने के वजह से वह इंग्लैंड चले गए और वहां से उन्होंने साल 2007 और साल 2011 में विश्व कप खेला. लेकिन जब साल 2015 में आयरलैंड में भी क्रिकेट लोकप्रिय हो गया तब एड जाॅयस ने आयरलैंड का रूख किया और वहां से साल 2015 का विश्व खेला.

इयोन मोर्गन

इयोन मोर्गन का जन्म भी आयरलैंड में हुआ था. उन्होंने साल 2007 में आयरलैंड के तरफ से विश्व कप में भाग लिया था. लेकिन इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड का रूख किया और इंग्लैंड के तरफ से तीन विश्व कप खेला. साल 2019 में इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड को अपनी कप्तानी में पहली बार एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप जीताया था और विश्व चैम्पियन बनाया था.

ALSO READ:IND vs PAK: इमर्जिंग एशिया कप में आज होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला, इतने बजे शुरू होगा मैच, यहाँ देखें लाइव प्रसारण

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00