SURYAKUMAR YADAV AND MILLER

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 10 दिसम्बर से होने वाली है. भारत (Team India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच इस सीरीज का पहला मैच सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) और एडेन मार्करम (Aiden Markram) की कप्तान में डरबन के किंग्समीड स्टेडियम (Durban Kingsmead Stadium) में खेला जाएगा, जहां भारतीय टीम (Indian Cricket Team) हर हाल में ये सीरीज भी अपने नाम करना चाहेगी.

इस वजह से रद्द हो सकता है पहला टी20 मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले इस मैच में सूर्यकुमार यादव भारतीय टीम के कप्तान होंगे. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 3 मैचों की इस टी20 सीरीज को हर हाल में जीतना चाहेगी, लेकिन मौसम ने मैच से पहले एक बुरी खबर दी है.

डरबन से बुरी खबर यह है कि मौसम मैच करने के बिल्कुल पक्ष में नहीं लग रहा है. रविवार को यहां बारिश की संभावना है. एक्यूवेदर के अनुसार दिन में बादल छाए रहेंगे और दिन भर गरज के साथ बारिश पड़ने का अनुमान है. बारिश की संभावना 55 फीसदी है और रात में यह बढ़कर 58 फीसदी हो सकती है.

बता दें कि मैच साउथ अफ्रीकी समयानुसार शाम 4 बजे शुरू होने वाला है. ऐसे में अगर ज्यादा बारिश हुई तो रद्द करने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा.

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 के लिए दोनों देशों की टीम

टीम इंडिया का टी20 स्क्वॉड: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जड़ेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और दीपक चाहर.

साउथ अफ्रीका का टी20 स्क्वॉड: एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्ज़के, नांद्रे बर्गर, गेराल्ड कोएत्ज़ी (पहला और दूसरा T20I), डोनोवन फरेरा, रीज़ा हेंड्रिक्स, मार्को जानसन (पहला और दूसरा T20I), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी (पहला और दूसरा T20I), एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और लिज़ाद विलियम्स.

ALSO READ: LLC 2023 FINAL WINNERS: हरभजन सिंह की टीम ने सुरेश रैना की टीम को 5 विकेट से दी शिकस्त, रैना का फ्लॉप शो जारी