team india playing xi for 4th t20i

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज डरबन के किंग्समीड स्टेडियम (Durban Kingsmead Stadium) में खेला जाएगा. भारतीय टीम इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज 4-1 से जीत चुकी है. अब भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में इस सीरीज को भी अपने नाम करना चाहेगी.

भारत को अगर ये सीरीज जीतना है तो अपनी प्लेइंग 11 का चुनाव करने में समझदारी दिखानी होगी. आइए नजर डालते हैं आज के मैच के लिए भारत की प्लेइंग 11 कैसी हो सकती है.

ओपनिंग जोड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ भारत के लिए पारी की शुरुआत करते नजर आते थे. अब शुभमन गिल की साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वापसी हो चुकी है, ऐसे में अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय पारी की शुरुआत यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल करते नजर आयेंगे.

मिडिल ऑर्डर

इस टी20 सीरीज में उपकप्तान श्रेयस अय्यर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे, तो वहीं कप्तान सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते दिखेंगे.

वहीं भारत के नये फिनिशर रिंकू सिंह नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे, तो बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा बल्लेबाजी करते दिखेंगे. जितेश शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मैच विनर बनकर उभरे हैं.

आलराउंडर

बतौर आलराउंडर टीम में 1 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर शामिल होगा. नंबर 7 पर रवींद्र जडेजा भारत के लिए बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे तो वहीं नंबर 8 पर दीपक चाहर टीम के लिए बल्लेबाजी करेंगे. वहीं ये दोनों खिलाड़ी टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए भी मजबूती प्रदान करेंगे.

गेंदबाज

बतौर तेज गेंदबाज टीम में 2 तेज गेंदबाज और 1 स्पिनर शामिल होंगे. बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह टीम को मजबूती प्रदान करेंगे तो वहीं बतौर स्पिनर टीम में रवि बिश्नोई शामिल होंगे. रवि बिश्नोई और अर्शदीप सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम टी20 में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी.

भारत की प्लेइंग 11: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

ALSO READ: IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका मैच से कुछ घंटे पहले आई बुरी खबर, रद्द हो सकता है पहला टी20 मैच, जानिए वजह

Published on December 10, 2023 4:49 pm