ENG BEATS TEAM INDIA

भारत और इंग्लैंड (IND W vs ENG W) की महिला टीम के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है, जिसके पहले मैच में भारतीय टीम (Team India) को इंग्लैंड (England) के सामने शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. अब इस सीरीज का दूसरा मैच कल रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium Mumbai) में खेला गया, जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम (Indian Cricket Team) 80 रनों पर आलआउट हो गई, इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 6 विकेट खोकर मात्र 11.2 ओवर में ही मैच अपने नाम कर लिया.

मात्र 80 रनों पर आलआउट हो गई पूरी भारतीय महिला टीम

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने आज बेहद ही खराब बल्लेबाजी का परिचय दिया. पूरी भारतीय टीम मात्र 16.2 ओवर में 80 रनों पर ही सिमट गई. भारत के लिए जेमिमा रोड्रिगेज 30 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं.

उनके अलावा केवल स्मृति मंधाना (10 रन) ही दोहरे अंक तक पहुंच सकीं, बाकी के बल्लेबाजों में कप्तान हरमनप्रीत कौर समेत सभी ने निराश ही किया.

इंग्लैंड के लिए चार्ली डीन, लॉरेन बेल, सोफी एक्लेस्टोन और सारा ग्लेन ने 2-2 विकेट झटके जबकि नैट साइवर ब्रंट और फ्रेया केम्प को 1-1 विकेट मिला.

भारतीय गेंदबाजों ने कराई मैच में वापसी फिर भी 4 विकेट से हारा भारत

इंग्लैंड के खिलाफ खराब बल्लेबाजी के बाद भारतीय टीम ने गेंद से वापसी करने की कोशिस जरुर की, लेकिन वो इसमें सफल नही हो सके. 81 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड महिला टीम को पहला झटका 18 के स्कोर पर लगा, जब सोफिया डंकली (9) को रेणुका सिंह ने पारी के तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर शिकार बनाया.

इसी ओवर की अंतिम गेंद पर डेनियल वॉट (0) को रेणुका ने बोल्ड कर दिया. फिर एलिस कैपसी (25) ने नैट साइवर-ब्रंट (16) के साथ तीसरे विकेट के लिए 42 रन जोड़े. इस साझेदारी को पूजा वस्त्राकर ने तोड़ा.

उन्होंने साइवर ब्रंट को पारी के 8वें ओवर की 5वीं गेंद पर बोल्ड किया. ये विकेट 61 के स्कोर पर गिरा. फिर देखते ही देखते टीम के 6 विकेट 73 के स्कोर तक गिर गए यानी 12 रन के अंतर पर मेहमानों के 4 विकेट गिरे.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 के लिए भारतीय टीम ने अपनी प्लेइंग 11 की घोषित, टीम में हुए 3 बड़े बदलाव