Placeholder canvas

IND vs SA: विराट कोहली और केएल राहुल को दिया गया है आराम, रोहित शर्मा ने बताया क्यों अर्शदीप सिंह को किया गया तीसरे टी20 से बाहर

by Jayesh Tandan
विराट कोहली और केएल राहुल को दिया गया है आराम, रोहित शर्मा ने बताया क्यों अर्शदीप सिंह को किया गया तीसरे टी20 से बाहर

रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम आज साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ क्लीन स्वीप करने उतरने वाली है। फिलहाल 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से आगे है। तीसरा मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।  इस मैच से विराट कोहली, अर्शदीप सिंह और केएल राहुल को आराम दिया गया है।

ऐसे में प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव किए गए हैं। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और श्रेयस अय्यर को मौका मिला है।

रोहित शर्मा ने बताया क्यों अर्शदीप सिंह को नहीं दिया गया मौका

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि आज टीम में 3 बदलाव किए गये हैं. केएल राहुल और  विराट कोहली को आज टी20 विश्व कप से पहले आराम दिया गया है, तो वहीं उन्होंने अर्शदीप सिंह के बाहर होने की भी वजह बताई। 

रोहित शर्मा ने कहा,

“हम पहले क्षेत्ररक्षण करने जा रहे हैं। यह एक बहुत ही उच्च स्कोरिंग मैदान है, मुझे लगता है कि हमारे सामने क्या लक्ष्य है, यह जानने के लिए पिच बहुत ज्यादा नहीं बदलेगी। आज हमने तीन बदलाव किये हैं, विराट कोहली और केएल राहुल को आराम दिया गया है, और अर्शदीप अपनी पीठ के दर्द की वजह से आज के मैच का हिस्सा नहीं हैं, हालांकि चिंता की बात नहीं है, चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। टीम में उनकी जगह श्रेयस अय्यर, उमेश यादव और सिराज हैं। हम खुद को चुनौती देते रहना चाहते हैं, सुधार करते रहना चाहते हैं और इसी तरह बल्लेबाजी करते रहना चाहते हैं।”

ALSO READ: IND VS SA Toss Report : भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम में हुए 3 बड़े बदलाव, इन 3 खिलाड़ियों की हुई वापसी

वर्ल्ड कप से पहले आखिरी टी20 मैच

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का यह अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच है। ऐसे में जो खिलाड़ी अच्छे फॉर्म से जूझ रहे हैं, उनके पास यह अंतिम मौका है। दूसरी ओर साउथ अफ्रीका के कप्तान तेंबा बावुमा पहले दोनों मैच में खाता नहीं खोल सके थे। 

ऐसे में वे इस मैच से फॉर्म हासिल करना चाहेंगे। दूसरे टी20 में डेविड मिलर ने शतक लगाकर साउथ अफ्रीका को 200 से अधिक स्कोर तक पहुंचाया था। हालांकि टीम की गेंदबाजी खराब रही थी, जिसके कारण टीम इंडिया 237 रन बनाने में सफल रही थी।

ALSO READ: Rishabh Pant Birthday: उर्वशी रौतेला ने ‘Flying Kiss’ देते हुए ऋषभ पंत को दी जन्मदिन की बधाई, फैंस ने लिए मजे, मीम्स देखकर नहीं रुकेगी हंसी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00