इस फिल्म में इतना घाटा हुआ कि बिक गया जैकी श्रॉफ का घर, टाइगर ने कहा जमीन पर सोकर गुजारता था रातें
इस फिल्म में इतना घाटा हुआ कि बिक गया जैकी श्रॉफ का घर, टाइगर ने कहा जमीन पर सोकर गुजारता था रातें

साल 2003 में आई फिल्म बूम ब्लैक कॉमेडी ट्रेलर फिल्म थी, जिसे कैजाद गुस्ताद ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को जैकी श्रॉफ की पत्नी आयशा श्रॉफ ने प्रोड्यूस किया। फिल्म ब्लैक कॉमेडी में जैकी श्रॉफ अमिताभ बच्चन, गुलशन ग्रोवर, पदम लक्ष्मी, मधु , जीनत अमान और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। इसी फिल्म से कटरीना कैफ ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था। हालांकि फिल्म फ्लॉप हुई। इस फिल्म के फ्लॉप होने से जैकी श्रॉफ बर्बाद हो गए। इस फिल्म की कुल कमाई डेढ़ करोड़ ही रही, लेकिन फिल्म बनाने में 18 करोड़ लगा था।

फिल्म बूम डिजास्टर साबित हुआ

बता दें कि बूम फिल्म एक तबाही लेकर आया। इस फिल्म में फैशन वर्ल्ड और अंडरवर्ल्ड के कनेक्शन की कहानी थी। वहीं बिग बी डॉन बने थे। इस फिल्म का आधा हिस्सा दुबई में शूट हुआ था, लेकिन फिल्म की कहानी ने दर्शकों को कनेक्ट नहीं किया और इसे देखने लोग सिनेमाघरों में नहीं जा सके, जिसकी वजह से यह सुपर डुपर फ्लॉप रहा।

इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी। यह फिल्म इतनी बड़ी फ्लॉप हुई कि लोगों का पैसा चुकाने के लिए जैकी श्रॉफ को अपना सब कुछ बेचना पड़ा। उन्हें घर का फर्नीचर तक बेचना पड़ा और कर्ज से मुक्ति पाने के लिए उन्हें दिन-रात कड़ी मेहनत करनी पड़ी। जैकी श्रॉफ ने कहा था सब कुछ बर्बाद हो गया।

बता दें कि इंटरव्यू के दौरान जैकी श्रॉफ ने कहा कि इस फिल्म ने उनका सब कुछ लूट लिया। वह बर्बाद हो गये और उसके बाद उन्हें लाइफ में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा कि हमारा बिस्तर तक बिक गया और मेरा पूरा परिवार जमीन पर सोया करता था।

ये भी पढ़ें-तारक मेहता का उल्टा चश्मा में फिर होगी दयाबेन की एंट्री, इस दिन शो में वापसी करेंगी दिशा वकानी

अमिताभ बच्चन  ने दी थी धमकी

बता दें कि इस फिल्म के फ्लॉप होने के कई बड़े वजह थे। विदेश में पले बढ़े कैजाद गुस्ताद को इंडियन दर्शकों की कोई समझ नहीं थी और उन्होंने मेकिंग के लिए पैसे को पानी की तरह  बहाया। उसका नतीजा श्रॉफ फैमिली को भुगतना पड़ा। वहीं  इस फिल्म में  कलाकारों की एक्टिंग भी कुछ खास दम नहीं दिखा पाया, जिसकी वजह से आलोचकों ने इस फिल्म को सॉफ्टपोर्न बताया था।

फिल्म के बाद अमिताभ बच्चन काफी दुखी हो गए और उन्हें  काफी खरी-खोटी सुननी पड़ी। वहीं प्रोड्यूसर ने उनकी फीस तक नहीं दी, जिसके बाद बिग बी ने उन्हें कोर्ट ले जाने की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें-क्या दिशा पाटनी और टाइगर श्राफ के बीच नहीं है सबकुछ ठीक? इस अनजान शख्स के साथ स्पॉट हुई अभिनेत्री

Published on October 4, 2022 8:11 pm