Placeholder canvas

IND vs SA: रोहित शर्मा ने किया खुलासा इस वजह से जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को नहीं दिया गया पहले टी20 में मौका

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला टी20 मैच आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफिल्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. जहां टॉस जीतकर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. टॉस जीतने के बाद भारतीय कप्तान ने कहा कि पिछले मैच से आज टीम में 4 बदलाव किए गये हैं. जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को आज के मैच में मौका नहीं दिया गया है.

इस वजह से जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल हुए बाहर

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस के दौरान कहा कि

“हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं. जब हमने पिछली बार यहाँ खेला था तो यहाँ का विकेट काफी अच्छा था. मैदान पर हल्की घास है इसलिए बल्लेबाजी के लिए ये काफी मजेदार होगी. इस फ़ॉर्मेट में ये काफी जरूरी है कि आप अपने लय को बनाये रखें. इस समय टीम का माहौल काफी अच्छा है. हम हर हाल में जीतना चाहते हैं इसके लिए सभी अपना योगदान दे रहे हैं.”

वहीं हिटमैन ने टीम में बदलाव को लेकर कहा कि

“पिछले सीरीज का हिस्सा रहे हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऋषभ पंत और अर्शदीप सिंह की टीम में वापसी हुई है. दुर्भाग्यवश आज जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा नहीं हैं. इन दोनों की जगह दीपक चाहर और रविचंद्रन अश्विन को जगह दी गई है.”

ALSO READ: Ind vs SA Toss Report: भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, टीम इंडिया में हुए ये 4 बड़े बदलाव

अब तक भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन रहा है खराब

एशिया कप 2022 से ही भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं. दोनों ही खिलाड़ियों ने अब तक भारत को निराश ही किया है. ऐसे में  टी20 विश्व कप 2022 से पहले भारत के लिए ये किसी बुरी खबर से कम नहीं है. बीसीसीआई ने खराब प्रदर्शन के बाद भी इन दोनों को मौका दिया है.

अगर भारतीय टीम के लिए इन दोनों का योगदान एशिया कप से देखें तो भुवनेश्वर कुमार ही भारत के एशिया कप से बाहर होने में मुख्य विलेन साबित हुए थे, तो वहीं युजवेंद्र चहल भी विकेट लेने में असफल रहे थे. ऐसे में इन दोनों की जगह मौका मिले दीपक चाहर और रविचंद्रन अश्विन के पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह पक्की करने का मौका है.

ALSO READ: टी20 विश्व कप में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर कप्तान रोहित शर्मा से हो गई है बड़ी गलती, कहीं चुकानी न पड़ जाए कीमत