टी20 विश्व कप में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर कप्तान रोहित शर्मा से हो गई है बड़ी गलती, कहीं चुकानी न पड़ जाए कीमत
टी20 विश्व कप में इन 3 खिलाड़ियों को मौका देकर कप्तान रोहित शर्मा से हो गई है बड़ी गलती, कहीं चुकानी न पड़ जाए कीमत

T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप ( ICC T20 World Cup 2022) जिसकी शुरुआत अगले साल 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में होगी। इसके लिए टीम अपनी स्क्वाड का ऐलान कर चुकी हैं। भारतीय टीम को अपना पहला मैच आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेला जाना है।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में आईसीसी टी20 विश्व कप खेला जाना है, लेकिन कैप्टन रोहित शर्मा का इन तीन खिलाड़ियों पर भरोसा कहीं टीम के लिए मुश्किल ना साबित हो। जानिए कौन हैं वो तीन खिलाड़ी….

1- ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)

भारतीय क्रिकेट टीम की विश्व कप स्क्वाड में ऋषभ पंत को मौका दिया गया है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत स्क्वाड में मौजूद हैं। जबकि ऋषभ पंत काफी खराब फॉर्म में हैं। विकेट के पीछे भी खिलाड़ी कोई खास प्रदर्शन नही कर पा रहें हैं। ऋषभ पंत की खराब प्रदर्शन के बाद भी संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों को नकार कर ऋषभ पंत को मौका दिया गया है।

ऋषभ पंत इस समय घटिया शॉट्स खेलकर अपना विकेट गंवाते नजर आए हैं। जबकि संजू सैमसन अनेक स्थान पर अच्छे खिलाड़ी साबित हो सकते थे। संजू सैमसन काफी रिस्पॉन्सिबल खिलाड़ी है। आईपीएल में युवा खिलाड़ी ने तीन शतक बनाए हैं तो वहीं विकेट के पीछे भी वो काफी फुर्तीले हैं।

Also Read : Ind A vs NZ A: शार्दुल ठाकुर के सामने बेबस नजर आए न्यूज़ीलैंड के गेंदबाज तो कप्तान संजू सैमसन ने मचाया मैदान पर धमाल

2 – केएल राहुल ( KL Rahul)

केएल राहुल का नाम काफी बड़े खिलाड़ियों में गिना जाता है। इसी के कारण बिना फॉर्म देखे करीब छह महीने मैदान से दूरी बनाए रखने वाले केएल राहुल को सीधे एशिया कप में मौका दे दिया गया था। तो अब कई मैच में खराब प्रदर्शन के बाद भी केएल राहुल ने अपनी फॉर्म में वापसी नहीं की है। इसके बाद भी सेलेक्टर्स ने उन्हे मौका दे दिया है।

पिछले पांच मैच में खिलाड़ी मात्र दो बार ही 50 रन तक पहुंचा है। पाक टीम के खिलाफ एशिया कप के दोनों मैच भी फ्लॉप रहे थे। साथ ही हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच ने निर्णायक मैच में भी एक रन पर आउट हो गए थे।

3- रविचंद्रन अश्विन ( Ravichandran Ashwin)

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में रविचंद्रन अश्विन का रिकॉर्ड खास नही है। सेलेक्टर्स ने टीम में रवि विश्नोई जैसे खिलाड़ियों को जगह ना देकर रविचंद्रन अश्विन को जगह दी है। जबकि रवि विश्नोई, ऑस्ट्रेलिया में काफी खतरनाक साबित हो सकते थे।

कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में रविचंद्रन अश्विन को टी20 वर्ल्ड कप में जगह देकर एक बड़ा रिस्क लिया है। वहीं अगर रवि बिश्नोई की बात करें तब वो ज्यादा हवा में तेज गेंद फेंकते हैं। खिलाड़ी ने 10 मैचों में 16 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs SA: भारत के खिलाफ मैच से पहले ही डरे साउथ अफ्रीका कप्तान, इन 2 खिलाड़ियों को बताया खतरा

Published on September 28, 2022 6:27 pm