Placeholder canvas

IND vs SA: राहुल द्रविड़ ने बताया तीसरे टेस्ट केएल राहुल होंगे कप्तान या विराट कोहली?

भारतीय टीम केपटाउन में अपने तीसरे टेस्ट मैच को खेलने के लिए तैयार है। लेकिन भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली की इंजरी सबसे बड़ा सवाल बनी हुई है। जिस पर भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने एक बड़ी अपडेट दी है। जिसके बाद विराट कोहली तीसरे टेस्ट मैच में उपलब्ध होंगे या नहीं इसका जवाब भी लगभग मिल गया है।

विराट खेलेंगे या नही अंतिम टेस्ट मैच

विराट कोहली

भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच में अपनी पीठ की इंजरी के चलते टीम से बाहर थे। जिसके बाद तीसरे अंतिम टेस्ट में उनके खेलने पर संदेह है। लेकिन राहुल द्रविड़ के एक बयान से ये साफ हो गया है कि विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में खेल का हिस्सा होंगे। भारतीय मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली पर अपडेट बताते हुए कहा कि जिस तरह से विराट कोहली नेट पर प्रैक्टिस कर रहें हैं। उसे देखकर कहा जा सकता है कि वो पूरी तरह फिट हैं।

हालांकि उन्होंने अभी कहा कि इस बारे भारतीय टीम ने फिजियो से बात नही की है। लेकिन नेट प्रैक्टिस को देखते हुए उन्हें फिट कहा जा सकता है।

राहुल द्रविड़ ने बताया कि, “विराट कोहली जिस तरह से नेट पर प्रयास कर रहे है। वो पूरी तरह से फिट नजर आ रहें हैं। अभी टीम के फिजियो से बात नहीं की है। लेकिन बातचीत से लग रहा है कि भारतीय टेस्ट कप्तान फिट हैं।”

दूसरे टेस्ट मैच से बाहर थे कप्तान, भारत हारा दूसरा टेस्ट मैच

विराट कोहली

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली जोहानिसबर्ग में हो रहे टेस्ट मैच में टीम से बाहर थे। कप्तानी के लिए आए केएल राहुल ने विराट कोहली के पीठ में इंजरी की बात को सामने रखा। जिसके कारण वो मैच के लिए उपलब्ध नही थे। जिससे बाद भारतीय टीम को टेस्ट मैच 7 विकेट से गवाना पड़ा। अब भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका में इतिहास रचने के लिए तीसरा टेस्ट मैच जीतना ही पड़ेगा।

भारतीय टीम

ALSO READ: IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ क्यों हारी टीम इंडिया, खुद कप्तान केएल राहुल ने बतायी हार की वजह

बता दे, भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका में आज तक कोई भी टेस्ट सीरीज नही जीत पाई है। जिसके बाद साफ है कि अगर विराट कोहली अपने 99वें टेस्ट में कप्तानी के लिए आते हैं, तब जीत के साथ इस रिकॉर्ड को बदलना चाहेंगे। भारतीय टीम फॉर्म में है। भारतीय गेंदबाजों ने मैच के दौरान अपने प्रदर्शन से साबित किया है कि वो टीम को किसी मैच में बचा सकते है, लेकिन दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में बल्लेबाजी के खराब प्रदर्शन के कारण मैच हार चुके है। लेकिन टीम के दो पुराने खिलाड़ी जिन्हे प्रदर्शन के तराजू में नीचा किया जा रहा था। अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली है।

ALSO READ: WTC Point Table: दक्षिण अफ्रीका की जीत ने बदल दिए पॉइंट टेबल, अब इस स्थान पर है भारत