Placeholder canvas

IND vs SA: भारत के लिए आई खुशखबरी, दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर हुआ साउथ अफ्रीका का ये दिग्गज खिलाड़ी

by Jayesh Tandan
de kock

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेली जा रही तीन मैचो की टेस्ट सीरीज से साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बाहर हो गए है। दरअसल क्विंटन डी कॉक ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका से पैरेंटेल लीव ली है, जिस वजह से वो अब दूसरे और तीसरे टेस्ट में शामिल नहीं होंगे। डी कॉक और उनकी पत्नी बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं, जिस वजह से उन्होंने सीरीज के बचे हुए मैचों से नाम वापस ले लिया है।

साउथ अफ्रीका को भारी नुकसान

Quinton-de-Kock

डिकॉक इस समय सेंचुरियन में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट का हिस्सा हैं। वैसे तो साउथ अफ्रीका के पास टीम में दो और विकेटकीपर विकल्प मौजूद है पर वह इतने अनुभवी नही हैं, जितना की क्विंटन डी कॉक। डिकॉक का नहीं खेलना टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा क्योंकि वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं। डी कॉक ने साउथ अफ्रीका के लिए 53 टेस्ट मैचों में 3000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

ALSO READ:‘कोच बदल दो, कोहली नहीं बदलेगा’ एक बार फिर बाहर जाती गेंद पर आउट हुए विराट कोहली, भड़के फैंस ने सोशल मीडिया पर मीम्स शेयर कर बनाया मजाक

दक्षिण अफ्रीकी टीम में दो और विकेटकीपर, काइल वेरेन और रयान रिकेल्टन हैं और यह देखा जाना बाकी है कि किसे मौका मिलता है। वेरेन और रयान रिकेल्टन में से कोई एक ही उन्हें रिप्लेस करेगा और दोनों ही खिलाड़ियों के पास अधिक अनुभव नहीं है। वेरेन ने अब तक केवल दो टेस्ट मैच खेले हैं जबकि रयान रिकेल्टन को अभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करना बाकी है। 

भारत है मजबूत स्थिति में

ind-vs-sa-test-match

टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अब तक गेंदबाजो का बोलबाला रहा है। भारतीय टीम ने अपनी पहली इनिंग में उपकप्तान केएल राहुल की सेंचुरी की मदद से 327 रन बनाए थे, वहीं साउथ अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 197 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। इसके बाद फिर से बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम 174 रनो पर ऑल आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 305 रनों का लक्ष्य दिया है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से और तीसरा मुकाबला 11 जनवरी से खेला जाएगा।

ALSO READ: हर्षा भोगले ने चुनी साल 2021 बेस्ट टी20 प्लेइंग XI, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को दिया जगह

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00