Placeholder canvas

IND VS SA Match Report: केएल राहुल ने तो हरा दिया था भारत को जीता हुआ मैच, अंतिम 3 ओवर में मैदान पर लौटे रोहित शर्मा ने इस फैसले से दिलाई भारत को जीत

IND VS SA Match Report : भारतीय क्रिकेट टीम और साउथ अफ्रीका टीम के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच संपन्न हुआ। जहां टीम इंडिया ने बेहद शानदार तरीके से मैच को 16 रन से जीत लिया, जिसके बाद अब टीम इंडिया सीरीज भी 2-0 से अपने नाम कर चुकी है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में तीन विकेट खोकर 237 रन बना दिए। जवाब में साउथ अफ्रीका टीम 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 221 रन तक पहुंच गई। डेविड मिलर के शतक के बाद भी टीम को 16 से हार का मुंह देखना पड़ा।

टीम इंडिया ने बनाए 237 रन

भारतीय क्रिकेट टीम टॉस हराने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी। जहां टीम के शानदार शुरुआत मिली। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर्स में 237 रन बनाए। जिसमें केएल राहुल ने 203 के स्ट्राइक रेट से 28 गेंद पर 57 रन की पारी खेली। इसमें चार चौके और पांच छक्के शमिल थे।

रोहित शर्मा ने सात चौके और एक छक्के की मदद से 37 गेंद में 43 रन की पारी खेली। सूर्यकुमार यादव 22 गेंद में 277 के स्ट्राइक रेट से 61 रन बनाकर आउट हुए। सूर्यकुमार यादव ने बेहद विस्फोटक बल्लेबाजी की। इस पारी में खिलाड़ी ने 5 चौके और 5 छक्के लगाए हैं।

इसके अलावा विराट कोहली महज अपने अर्धशतक से एक रन दूर रहकर नाबाद लौटे। विराट कोहली ने 28 गेंद में 49 रन की पारी खेली। जिसमें खिलाड़ी ने 7 चौके और एक छक्का लगाया है। वहीं दिनेश कार्तिक ने 7 गेंद में 17 रन की नाबाद पारी खेली है। साउथ अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने चार ओवर्स में 23 रन देकर दो विकेट लिए। सूर्यकुमार यादव 19वें ओवर की पहली गेंद पर रनआउट हुए।

डेविड मिलर ने खेली विस्फोटक शतकीय पारी लेकिन टीम की हुई हार

भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से 238 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य लेकर साउथ अफ्रीका टीम उतरी। जहां कैप्टन को दूसरे ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने जीरो पर चलता किया। इसी ओवर की चौथी गेंद पर अर्शदीप सिंह ने कमरून को भी जीरो पर आउट किया। साउथ अफ्रीका के दूसरे ओवर में दो विकेट गिरे। जिसके बाद क्विंटन डि कॉक ने पारी की संभाला। लेकिन दूसरे छोर पर एडम मार्कराम 33 रन बनाकर आउट हुए, जिसके बाद क्विंटन डि कॉक और डेविड मिलर ने पारी को अपने हाथ में लिया और खेल कंट्रोल किया।

डेविड मिलर ने 47 गेंद में 225 के स्ट्राइक रेट से 106 रन की पारी खेली है। जिसमे 8 चौके और 7 छक्के शामिल हैं। वहीं क्विंटन डि कॉक ने 48 गेंद में 69 रन की 143 के स्ट्राइक रेट से पारी खेली है। इसमें तीन चौके और चार छक्के शमिल हैं। हालांकि साउथ अफ्रीका टीम 20 ओवर्स में 3 विकेट खोकर 221 रन तक पहुंच सकी, जिसके बाद टीम इंडिया ने 16 रन से जीत दर्ज की। टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह ने चार ओवर्स में 62 रन देकर दो विकेट लिए।

अक्षर पटेल ने चार ओवर्स में 53 रन देकर एक विकेट लिया। दीपक चाहर ने एक भी विकेट नहीं लिया लेकिन इस हाई स्कोरिंग मैच में 24 रन ही दिए। हर्षल पटेल ने चार ओवर्स में 45 रन और रविचंद्रन अश्विन ने चार ओवर्स में 37 रन दिए। लेकिन दोनों खिलाड़ियों को कोई विकेट नहीं मिला।

Also Read : IND vs SA: मैच के दौरान मैदान में घुसा सांप, केएल राहुल थे टारगेट, फैंस ने दिए मजेदार रिएक्शन, देखें वीडियो

केएल राहुल ने कर दिया था बंटाधार रोहित ने बदला मैच

भारतीय टीम 237 रन बनाने के बाद भी मैच गंवाने के कगार पर पहुंच चुकी थी और इसकी वजह से बीच में केएल राहुल की खराब कप्तानी, दरअसल जब भारतीय टीम फील्डिंग कर रही थी, उसी दौरान कप्तान रोहित शर्मा के नाक से खून निकलने लगा, जिसके बाद उन्हें बाहर भेजा गया और उनकी जगह श्रेयस अय्यर फील्डिंग करने आए। कप्तान के जाने के बाद उपकप्तान केएल राहुल ने कप्तानी का जिम्मा संभाला।

कप्तानी करते वक्त केएल राहुल ने आज फिर गलती की, केएल राहुल अपने गेंदबाजों को सही से रोटेट करने में असफल रहे और यहीं से साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को मौका मिल गया, कुछ समय लेने के बाद डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और लग रहा था मैच साउथ अफ्रीका जीत जाएगी, लेकिन तभी मैदान पर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हुई और उन्होंने 2 ओवरों में मैच पलट दिया, कप्तान रोहित शर्मा ने 19वां ओवर अर्शदीप को थमाया और अंतिम ओवर अक्षर पटेल के लिए बचा कर रखा, जिसके बाद अंत में भारतीय टीम 16 रनों से ये मैच जीतने में सफल रही।

Also Read : रिकी पोंटिंग ने पहली बार बताया हार्दिक पांड्या बनाम ग्लेन मैक्सवेल में कौन है बेहतर सबसे खिलाड़ी