रिकी पोंटिंग ने पहली बार बताया हार्दिक पांड्या बनाम ग्लेन मैक्सवेल में कौन है बेहतर सबसे खिलाड़ी
रिकी पोंटिंग ने पहली बार बताया हार्दिक पांड्या बनाम ग्लेन मैक्सवेल में कौन है बेहतर सबसे खिलाड़ी

Ricky Ponting : भारतीय क्रिकेट टीम के वर्तमान में सबसे बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ( Glenn Maxwell) इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही हैं।

जिससे इन दोनों ऑल राउंडर खिलाड़ी के बीच तुलना शुरू हो गई है। ग्लेन मैक्सवेल जहां टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच विनर हैं तो वहीं हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के लिए मैच विनर है। इस पर रिकी पोंटिंग ( Ricky Ponting) ने अपनी राय दी है।

Ricky Ponting ने बताया कौन है किससे बेहतर

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल के बीच कौन बेहतर ऑल राउंडर है। जब ये सवाल ऑस्ट्रेलिया टीम को दो बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग से पूछा गया तब उन्होंने कहा कि दोनों ही खिलाड़ी अच्छे है। इसलिए वो इसे ड्रॉ करेंगे।

Also Read : IND vs AUS: “उसे क्यों नजरअंदाज कर रहे हो” सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा के टीम चयन पर उठाया सवाल

हार्दिक बनाम मैक्सवेल में इसे ड्रॉ रखना चाहूंगा

रिकी पोंटिंग ने अपनी बातचीत के कहा कि “बीते कुछ महीने शायद हार्दिक के करियर के सबसे बेहतर महीने थे। मुझे लगता है कि हार्दिक गेंद के साथ ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं। वह बैट के साथ भी प्रभावित कर सकते हैं। मैक्सवेल टी-20 क्रिकेट में काफी नीचे बल्लेबाज़ी करता है। लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया (टी-20 वर्ल्ड) में वह हार्दिक से ज्यादा रन बनाएगा। हार्दिक मैक्सवेल से ज्यादा विकेट लेंगे। मैं इसे ड्रॉ रखना चाहूंगा”।

हार्दिक ने बनाया था अर्धशतक

भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या ने एक विस्फोटक पारी खेली थी। जिसके बाद टीम इंडिया 208 के स्कोर तक पहुंच सकी थीं। हार्दिक पांड्या ने 30 गेंद में 71 रन की पारी खेली थी। तो वहीं ऑस्ट्रेलियन ऑल राउंडर ग्लेन मैक्सवेल महज एक रन पर ही आउट हो गए थे।

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल 2022 से काफी अच्छी लय हासिल कर रखी है। 28 साल के हार्दिक पांड्या ने 49 टी20 मैच में 484 रन बनाए है और 42 विकेट लिए है। जिसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया 61 उनका टॉप स्कोर है। वहीं 33 साल के ग्लेन मैक्सवेल ने 88 टी20 मैच में 2,018 रन बनाए है और 36 विकेट लिए हैं।

Also Read : IND vs AUS Weather Report: दूसरे टी20 से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस वजह से रद्द हो सकता है दूसरा मैच, भारत को होगा बड़ा नुकसान