Placeholder canvas

IND vs SA: दूसरे वनडे में जीत के बाद भी भारतीय टीम में होंगे बड़े बदलाव, तीसरे वनडे में इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू का मौका

by Twinkle Chaturvedi
IND vs SA: तीसरे वनडे में साऊथ अफ्रीका का सूपड़ा साफ करने उतरेंगे शिखर धवन के ये 11 धुरंधर, इस खिलाड़ी को मिलेगा डेब्यू

शिखर धवन की कप्तानी में भारत (INDIA) और साउथ अफ्रीका (SOUTH AFRICA) के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 अक्टूबर को अरूण जेटली स्टेडियम दिल्ली (ARUN JAITLEY STADIUM DELHI) में दोपहर 1ः30 बजे से खेला जाएगा। दोनों टीमों ने 1-1 जीत से सीरीज को बराबरी पर कर लिया है। आखिरी मैच का विजेता ही सीरीज को अपने नाम कर ट्रॉफी हाथ में उठाते दिखेंगा।

भारतीय टीम ने दूसरे वनडे मुकाबले में 7 विकेट से जीत दर्ज कर शानदार वापसी पेश की थी। अब भारत आखिरी मुकाबले में जीत दर्ज करके सीरीज जीतना चाहेगी। भारतीय कप्तान शिखर धवन पहली बार अपने होम ग्राऊंड दिल्ली में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। तीसरे और आखिरी वनडे मैच में भारत की प्लेइंग 11 क्या रहेगी आइए आपको बताते हैं-

भारत की टॉप ऑर्डर

भारत की ओपनिंग जोड़ी पहले मैच की तरह दूसरे वनडे में भी फ्लॉप साबित होते हुए नजर आई थी। शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) 13 और शुभमन गिल (SHUBMAN GILL) 28 रन पर आऊट हो गए थे। तीसरे वनडे में भी यही खिलाड़ी ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे उम्मीद रहेगी की दिल्ली के मैदान पर दोनों खिलाड़ी अपने पैर जमां पाने में सफल रहें। तीसरे नंबर पर उतर कर ईशन किशन ने अब तक की अपने वनडे करियर की बेहतरीन पारी खेली थी।

ईशन (ISHAN KISHAN) के 93 रनों की पारी से भारत को लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिली। श्रेयस अय्यर (SHREYAS IYER) भी 113 रनों की नाबाद पारी से टीम को जीत दिलाते दिखे थे। दोनों ही खिलाड़ियों को तीसरे वनडे में अपना फॉर्म बरकरार रखना होगा। संजू सैमसन (SANJU SAMSON) 30 रनों की पारी से भारत को एंकर किया था।

शिखर धवन, रजत पाटिदार को देंगे डेब्यू का मौका

पहले दो वनडे मैचों में अब तक 3 खिलाड़ियों को वनडे डेब्यू मिल चुका है, जिनमें ऋतुराज गायकवाड़, रवि बिश्नोई और शाहबाद अहमद शामिल हैं। रजत पाटिदार (RAJAT PATIDAR) जिनके डेब्यू की उम्मीद इन सब खिलाड़ियों से पहले जताई जा रही थी उन्हें अब तक डेब्यू नहीं मिला।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ शिखर धवन को रजत पाटीदार के डेब्यू के पीछे जाना चाहिए। रजत अब तक घरेलू क्रिकेट और इंडिया-ए के लिए खेलते हुए शानदार नजर आए हैं। वह भारत के लिए अपने प्रदर्शन को एक लेवल और बढ़ाने में पूरी ताकत झोंकते दिखाई देंगे।

सिराज को फिर दिखाना होगा कातिलाना अंदाज

भारतीय टीम दूसरे वनडे मैच में शानदार गेंदबाजी अटैक के साथ उतरती हुई नजर आई थी। डेब्यूडेंट शाहबाज अहमद (SHAHBAZ AHMED) ने अपने 10 ओवरों में 54 रन और 1 विकेट चटकाकर अच्छा प्रभाव छोड़ा था। मोहम्मद सिराज (MOH. SIRAJ) भारत की गेंदबाजी क्रम की जान बन गए थे। पावरप्ले के साथ डेथ में सिराज की गेंदबाजी का कोई जवाब नहीं था।

सिराज ने 10 ओवरो में 38 रन और 3 विकेट लेकर सबसे किफायती गेंदबाज बने थे। मोहम्मद सिराज तीसरे वनडे मैच में भी अहम रोल अदा करने वाले हैं। उनसे उम्मीद रहेगी कि वो अपने प्रदर्शन को और ऊंचा बढाते हुए मैच विनिंग प्रदर्शन करके दिखाए।

ALSO READ: हो गया तय, टी20 विश्व कप में जसप्रीत बुमराह की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी, मोहम्मद शमी को करना होगा इंतजार!

भारत, शार्दुल ठाकुर (SHARDUL THAKUR), मोहम्मद सिराज और आवेश खान (AVESH KHAN) के तेज गेंदबाजी अटैक के साथ उतरते हुए नजर आएगी। स्पिन डिपॉर्टमेंट को कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) और शाहबाद अहमद संभालते हुए नजर आएंगे।

तीसरे वनडे मैच में भारत की संभावित प्लेइंग 11

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशन किशन, श्रेयस अय्यर, (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रजत पाटिदार, शार्दुल ठाकुर, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद।

ALSO READ: AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने बेईमानी की सारी हदें कीं पार, शर्मनाक हरकत की वीडियो हुई वायरल, देखें

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00