हार्दिक पांड्या

9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है। इस सीरीज के लिए कई बड़े खिलाड़ियों की वापसी हुई है। चोट से परेशान चल रहे हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने IPL में वापसी कर अपनी फॉर्म बेहेतर की और टीम में फिर से एक बार अपनी जगह बना ली। 

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के समय पर भारतीय टीम एक नए ऑलराउंडर की तलाश में थी और उन्होंने वेंकटेश अय्यर(Venktesh iyer ) को मौका दिया। वेंकटेश अय्यर ने पिछले साल कोलकाता के लिए आइपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके चलते उन्हें टीम में लाया गया। लेकिन इस साल वह आईपीएल में कुछ खास नही कर पाए और अब उनके लिए संकट बढ़ गया है। 

हार्दिक पांड्या लौटे फॉर्म में

हार्दिक ने गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए ट्राफी अपने नाम कर ली। गेंदबाजी और बल्लेबाजी में उन्होंने दम दिखाया। अब उनकी जगह टीम इंडिया में पक्की है। यहां तक की हार्दिक को अब इंटरनेशनल टीम में कप्तान भी बनाया जा सकता है। हार्दिक पांड्या ने इस आईपीएल में 487 रन बनाए और गेंद से भी अच्छा योगदान दिया। 

पांड्या की वजह से कई ऑलराउंडर की एंट्री अब टीम में बंद हो गई है। इसमें वेंकटेश अय्यर का नाम भी शामिल है। पहले माना जा रहा था कि वेंकटेश अय्यर टीम इंडिया में अपनी जगह बना लेंगे और हार्दिक पांड्या को बाहर रहना पढ़ जाएगा, लेकिन ऐसा नही दिख रहा है। अब वेंकटेश अय्यर की जगह खतरे में आ गई है। 

ALSO READ:IPL 2023 में अनसोल्ड रहेंगे ये 5 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी! लिस्ट में टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाला कप्तान भी

वेंकटेश अय्यर इस आईपीएल में रहे फ्लॉप

इस IPL में वेंकटेश अय्यर पूरी तरह फ्लॉप रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें रिटेन भी किया था। लेकिन वह खराब फॉर्म से जूझ रहे थे और कई बार वो प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं बना पाए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अय्यर को भी जगह मिली है लेकिन माना जा रहा है कि वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं रहेंगे। 

अय्यर ने IPL 2022 में 12 मैचों में 107 के स्ट्राइक रेट के साथ सिर्फ 182 रन बनाए थे। इस बार सेलेक्टर्स ने उन्हे टीम में जगह जरूर दी है लेकिन हो सकता है कि आगे चल के फिर से ऐसा न हो। वेंकटेश अय्यर को डोमेस्टिक क्रिकेट में अपना जलवा दिखाना होगा और अपनी दावेदारी टीम इंडिया के लिए फिर से रखनी होगी।

ALSO READ:IPL 2022:आशीष नेहरा ने दिखाई कागज़-कलम की ताकत, जिस RCB ने मजाक बनाकर टीम से किया था बाहर वही बजा रहा अब सफलता पर ताली