rishabh-pant

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। पहले दिन टीम इंडिया ने 202 रन बनाए थे। जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 229 रन बनाकर आउट हो गई। दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 266 रन बनाए और उसने साउथ अफ्रीका के सामने 240 रनों का लक्ष्य रखा है। हालांकि दूसरी पारी में Rishabh Pant का बल्ला एक बार फिर खामोश रहा। भारतीय विकेटकीपर खाता तक नहीं खोल सका और उन्होंने बेहद ही खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया। Rishabh Pant सिर्फ 3 गेंदों तक क्रीज पर टिक पाए।

ऊपर से अपने खराब फॉर्म और खराब शॉर्ट के चलते उनकी आलोचना तो हो ही रही है, साथ ही साथ मैदान पर कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर होने लगी है और खूब बाते बन रही है। Rishabh Pant ने साउथ अफ्रीकी फील्डर की स्लेजिंग से परेशान अपना विकेट गंवाया जिसके बाद टीम इंडिया के विकेटकीपर की जबर्दस्त आलोचना हो रही है। 

पंत-डुसे के बीच बहस, नतीजा, हुए आउट

rishabh_pant

Rishabh Pant जब क्रीज पर आए तो साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी रेसी वान डर डुसे उनसे बातचीत करते नजर आए। डुसे ने उन्हें लगातार कुछ कहा जिससे पंत चिढ़ गए और उन्होंने साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी को चुप रहने को कहा। पहली दो गेंदों को पंत छू भी नहीं सके और अगली गेंद पर उन्होंने आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलना चाहा लेकिन गेंद विकेटकीपर के दस्तानों में चली गई। पंत के आउट होने के बाद डुसे जश्न मनाते हुए उनके करीब से गुजरे। 

बता दें, डुसे जोहानिसबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए थे। शार्दुल ठाकुर की गेंद पर पंत ने उनका कैच लपका था। हालांकि रीप्ले में दिखाई दिया था कि वो कैच साफ नहीं था। साउथ अफ्रीकी टीम ने तीसरे अंपायर से इसकी शिकायत भी की थी लेकिन अंत में फैसला टीम इंडिया के हक में ही गया। बस उसी फैसले से नाराज डुसे ने पंत पर निशाना साधा और ये खिलाड़ी अपना धीरज भी खो बैठा, नतीजा पारी शून्य पर समाप्त। 

ALSO READ: IND VS SA: स्लेजिंग के वजह से आउट होने के बाद घूमा Rishabh Pant का दिमाग, साउथ अफ्रीका के ड्रेसिंग रूम में घुसे, वीडियो वायरल

खूब हो रही आलोचना

rishabh

Rishabh Pant के इस शॉट की जमकर आलोचना की गई। गौतम गंभीर सभी ने पंत के इस शॉट पर सवालिया निशान खड़ा किया। गौतम गंभीर ने तो पंत के इस शॉट को बेवकूफी करार दिया। बता दें पंत के लिए साउथ अफ्रीका दौरा मुश्किल साबित हो रहा है। वो दौरे की तीनों पारियों में कुछ खास नहीं कर सके हैं। पंत ने गाबा टेस्ट के बाद 13 पारियों में 19.23 की औसत से 250 रन बनाए हैं। 

ALSO READ: IND vs SA: जेंसन ने आंखे तरेरीं तो भड़के बुमराह ने दिखाया बल्ला, लोगों ने एंडरसन की दिलाई याद, देखें वीडियो