ऋषभ पंत

भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में दूसरा टेस्ट मैच खेल रही है। जिसमे भारतीय बल्लेबाजी के लाचार प्रदर्शन के बाद ये मैच भारत के हाथ से निकल सकता हैं। भारत तीसरे दिन में ही अपनी दोनों पारी घोषित कर चुकी है। इसी के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 122 रन की दरकार हैं। जिसमे उनके पास 8 विकेट और दो दिन का समय है। इसलिए भारत के हाथ से ये मैच लगभग दक्षिण अफ्रीका के खाते में जाता नजर आ रहा है। जिसे देखने के बाद दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर के साथ साथ कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने भी सवाल उठाए हैं। ऋषभ पंत पर दोनों दिग्गजों ने सवाल उठाए हैं।

सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत की लापरवाही पर उठाए सवाल

Rishabh Pant WRONG DRESSING ROOM

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत के आउट होने के बाद उनके लापरवाही भरे शॉट पर सवाल उठाए थे। ऋषभ पंत जोहानिसबर्ग टेस्ट की पहली पारी में 17 रन बनाए और दूसरी पारी में शून्य पर भी कागिसो रबादा के हाथों आउट हो गए। ऋषभ पंत के आउट होने से पहले ही भारतीय टीम के दो खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा आउट हुए थे। 3 ओवर्स में गिरे दो विकेट के बाद ऋषभ पंत के इस गैर जिम्मेदाराना शॉट को जानकर आलोचना की। जिसमे बाद कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री कर रहे भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उनकी जमकर आलोचना की।

उन्होंने कहा ” इस शॉट पर आप कोई बहाना नहीं बना सकते हैं। इस शॉट पर ये आपका नेचुरल खेल है, इसी बकवास बात भी नही चलेगी। रहाणे और पुजारा के विकेट गिर जाने के बाद आपको थोड़ी जिम्मेदारी से खेलनी चाहिए थी। ना कि लापरवाही से।”

ALSO READ: IND vs SA: स्लेजिंग की वजह से ऋषभ पंत ने तोहफे में दिया अपना विकेट, भड़के गौतम गंभीर ने कहा ये तो ‘बेवकूफी..’

आकाश चोपड़ा ने भी की आलोचना

Aakash-Chopra
Aakash-Chopra

आकाश चोपड़ा ने भी ऋषभ पंत के आउट होने के तरीके पर सवाल उठाए है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के दो विकेट गिरने के बाद ऋषभ पंत को दिमाग से खेलना चाहिए था। हर बार ऋषभ पंत को नेचुरल खेल है कहकर बचाया जाता है। लेकिन ऐसा पहली बार नही हुआ है कि ऋषभ पंत लापरवाही से आउट हुए है। बता दे, ऋषभ पंत सेंचुरियन टेस्ट में पहली पारी में 8 रन और दूसरी पारी में 34 रन बनाकर आउट हुए थे। साथ ही जोहानिसबर्ग टेस्ट में पहली पारी में 17 रन और दूसरों पारी में शून्य पर आउट हो गए थे।

ALSO READ: IND vs SA: जेंसन ने आंखे तरेरीं तो भड़के बुमराह ने दिखाया बल्ला, लोगों ने एंडरसन की दिलाई याद, देखें वीडियो

Published on January 6, 2022 9:30 am