Placeholder canvas

IND vs PAK: शाहीन अफरीदी के साथ हुआ ‘हादसा’, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे मैच, पाकिस्तान का होगा ये 5 नुकसान

एशिया कप अगस्त 30 अगस्त को बुधवार से हो चुका है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच में खेला गया। जिसमें पाकिस्तान ने जीत को अपने नाम किया लेकिन 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले महामुकाबला से पहले ही पाकिस्तान टीम के लिए एक बड़ी मुश्किल पैदा हो गई है। पाकिस्तान के मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को कुछ परेशानी हुई। जिसकी वजह से वह नेपाल के खिलाफ पूरे ओवर नहीं डाल पाएं। लेकिन इस बीच उन पांच नुकसानों के बारे में जो शाहीन को भारत के खिलाफ मुकाबले खेलने पर उठाने पड़ सकते हैं।

 शाहीन अफरीदी को उठाने पड़ सकते है ये पांच नुकसान

शाहीन अगर भारत के खिलाफ मुकाबले खेलने के लिए मैदान पर नहीं उतरते हैं तो पाकिस्तान को बड़ा नुकसान हो सकता है। दरअसल पाकिस्तान की टीम जल्दी-जल्दी विकेट लेने में कामयाब नहीं हो पाएगी और शाहीन की यही खूबी है कि वह अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से जल्दी-जल्दी विकेट लेने का काम करते हैं।

शाहीन के न होने से पाकिस्तान को और भी नुकसान उठाना पड़ेगा। दरअसल पावर प्ले में भी पाकिस्तान को नुकसान हो सकता है। दरअसल पावर प्ले में शहीन अफ़रीदी सिर्फ विकेट ही निकाल कर नहीं देते हैं बल्कि रनों पर भी रोकथाम लगते हैं।

शाहीन अफरीदी भारतीय ओपनर के लिए खतरा है और वह उन्हें फसाने में भी माहिर हैं। ऐसे में जब वह नहीं होंगे तो भारत के सलामी बल्लेबाज विकेट पर जमे रहेंगे बल्कि रनों का अंबार भी लगाते रहेंगे।

शाहीन अफरीदी के मुकाबले ना खेलने पर पाकिस्तान को एक और बड़ा नुकसान हो सकता है दरअसल शाहीन पावर प्ले में ही नहीं बल्कि पूरे मुकाबले के दौरान बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने का काम करते हैं। ऐसे में शाहीन की कमी पाकिस्तान टीम को काफी खेल सकती है।

ALSO READ:इस भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए किया डेब्यू, साउथ अफ्रीका में अपनी घातक गेंदबाजी से मचाया कोहराम!