Placeholder canvas

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ 86 रनों की पारी में ही सचिन और विराट से आगे निकले रोहित शर्मा, बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच शनिवार को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया।

भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर

बता दें कि भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तों की तरह बिखरने पर मजबूर कर दिया। शार्दुल ठाकुर के अलावा भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट चटकाए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने बल्लेबाजी के दौरान भी अपनी छाप छोड़ने में कोई कमी नहीं छोड़ी। भारत की इस जीत में रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 63 गेंदों में 86 रन बनाए। इस शानदार पारी के दौरान हिटमैन के बल्ले से 6 चौके और 6 छक्के निकले।

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये रिकॉर्ड

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ रोहित शर्मा ने कई रिक़ॉर्ड अपने नाम कर लिए।  इसी के साथ हिटमैन किसी एक देश में वनडे मैचों में 150 छक्के लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ने पॉवरप्ले के दौरान सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्होंने 453 गेंदों का सामना किया। इनमें उन्होंने 31 छक्के लगाए। ऐसा करने वाले वह इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है। बता दें कि पूरी टीम ने साल 2023 में पॉवरप्ले के दौरान 780 गेंदों का सामना किया। इसमें टीम ने 29 छक्के ठोके।

क्रिस गेल का रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं रोहित

मालूम हो कि भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था।

उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। गेल के नाम 553 छक्कों का रिकॉर्ड था। रोहित ने इसे तोड़ दिया।

ALSO READ: पाकिस्तान की हार के बाद बाबर आजम ने विराट कोहली से मांगी जर्सी, भड़के वसीम अकरम ने सुनाई खरी खरी