team india vs pakistan icc world cup 2023

भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच 14 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला गया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली थी। भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी।

पाकिस्तान को मिली इस शिकस्त के बाद टीम के डॉयरेक्टर मिकी ऑर्थर ने एक अजीबो-गरीब बयान दिया था। उन्होंने पाकिस्तान की हार का कारण डीजे पर ‘दिल-दिल पाकिस्तान’ सॉन्ग का ना बजना बताया था।

मिकी ऑर्थर के बयान पर माइकल वॉन ने ली चुटकी

दरअसल, पाकिस्तान टीम का थीम सॉन्ग ‘दिल-दिल पाकिस्तान’ है। भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच के दौरान मिकी ये गाना अहमदाबाद के स्टेडियम में डीजे के द्वारा नहीं  बजाया गया था। मिकी ऑर्थर का मानना है कि इस वजह से कड़े मुकाबले में पाकिस्तान की टीम हार गई। उनका मानना है कि खिलाड़ियों में इस गाने को सुनकर जोश आता है।

मिकी ऑर्थर के इस बयान पर अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने चुटकी ली है। उन्होंने बताया है कि रोहित शर्मा ने डीजे पर ये गाना नहीं बजने दिया जिसकी वजह से पाकिस्तान टीम का मनोबल टूट गया।

वॉन ने मिकी ऑर्थर के बयान पर मजे लेते हुए कहा कि,

“इस वर्ल्ड कप में दिल-दिल पाकिस्तान डीजे पर ना बजने देना रोहित शर्मा का बेस्ट मूव है। अगर यह सॉन्ग अहमदाबाद में डीजे पर बजता तो पाकिस्तान टीम जीत जाती। इसलिए रोहित ने यह चालाकी भरा फैसला किया। ज्यादातर कप्तान डीजे और म्यूजिक को लेकर इस तरह नहीं सोचते। ऐसे में रोहित बाकी कप्तानों की तुलना में समय से काफी आगे हैं।”

ये आईसीसी का इवेंट नहीं लग रहा…

गौरतलब है कि भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर बाबर की शेरों को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य थमाया जिसे टीम इंडिया ने 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से जीत लिया। भारत से मिली शिकस्त के बाद हार विरोधी टीम के डॉयरेक्टर मिकी ऑर्थर ने आईसीसी पर बड़ा इल्ज़ाम लगाया।

उन्होंने मैच के दौरान बज रहे गानों को लेकर कहा कि,

 “आज रात ऐसा नहीं लग रहा था कि यह कोई आईसीसी इवेंट है, मुझे ऐसा लग रहा था कोई बीसीसीआई इवेंट है। मैं इसे बहाने के तौर पर नहीं लेना चाहूंगा और मैं नहीं चाहता कि कुछ और कहूं ताकि मुझ पर फाइन लगाया जाए।”

ALSO READ: SMAT 2023: 6,6,6,6,6,6,6,6…विश्व कप में नहीं मिला मौका तो घरेलू टूर्नामेंट में मचाई तबाही, 9 छक्के और 16 चौकों की मदद से खेली विस्फोटक पारी