IND vs PAK MATCH

सोमवार को पाकिस्तान ने विश्व कप के इतिहास में पहली बार अफगानिस्तान के हाथों करारी शिकस्त झेली। हाशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई वाली टीम ने बाबर की सेना की जमकर क्लास ली। अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 1 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से मात दी। पाकिस्तान की इस टूर्नामेंट में ये तीसरी हार है। अब तक टीम ने 5 मुकाबले खेले हैं। विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को अगले चार मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इसके अलावा दूसरी टीमों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।

खेला जाएगा भारत बनाम पाकिस्तान मैच

वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर महामुकाबला खेला जा सकता है। इसके लिए दोनों टीमों को सेमीफाइनल में एंट्री करनी होगी। इसमें जीत के बाद दोनों टीमें फाइनल मैच में भिड़ सकती हैं। भारतीय टीम ने 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना 5वां मुकाबला जीता।

इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया फॉर्म में नज़र आ रही है। भारत का विजय रथ जारी है। उम्मीद है कि इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतकर भारत सेमीफाइनल में एंट्री कर लेगा। लेकिन पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल माना जा रहा है।

भारत ने दी 7 विकेट से मात

गौरतलब है कि वनडे विश्व कप 2023 में भारत और पाकिस्तान  के बीच शनिवार, 14 अक्टूबर को हाईवोल्टेज मैच खेला गया था। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दोनों  टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली थी।

पाकिस्तान ने भारत को 191 रनों का मामूली लक्ष्य दिया था जिसे टीम इंडिया ने रोहित शर्मा की शानदार पारी के दमपर 117 गेंदों के शेष रहते हुए 7 विकेट से हासिल कर लिया। भारत ने विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान को 8वीं बार मात दी।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 को लेकर शोएब अख्तर ने की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम जीतेगी खिताब