Axar Patel

भारत की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। टीम इंडिया 5 मैचों में जीत के साथ प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 खेला जा रहा है। इसमें अक्षर पटेल ने जोरदार वापसी कर सभी को हैरान कर दिया है।

विश्व कप से पहले चोटिल हुए थे खिलाड़ी

बता दें कि चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हुए अक्षर पटेल ने सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 में वापसी की है। विश्व कप से पहले खेले गए एशिया कप के मैच में वह चोटिल हो गए थे।

क्वाड्रिसेप्स की चोट के कारण टीम इंडिया के विश्व कप अभियान को झटका लगा था। अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को टीम में शामिल किया गया। लेकिन अब अक्षर पटेल ने मैदान पर वापसी कर ली है।

पंजाब के खिलाफ अक्षर पटेल ने मचाया धमाल

23 अक्टूबर को रांची में खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2023 के मुकाबले में पंजाब के खिलाफ शानदार अर्धशतक लगाया। इस टीम ने गुजरात को 233 रनों का लक्ष्य थमाया था, जिसे टीम हासिल नहीं कर सकी।

गुजरात की टीम 197 रन ही बना सकी और 36 रन से ये मुकाबला हार गई। इस दौरान अक्षर पटेल ने शानदार प्रदर्शन किया और 27 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। इस मैच में उन्होंने घातक गेंदबाजी भी की।

ऑलराउंडर की वापसी पर उठे सवाल

गौरतलब है कि, विश्व कप से पहले अचानक अक्षर पटेल का चोटिल होना और इतनी जल्दी वापसी करना फैंस को अटपटा लगने लगा है। प्रशंसकों को उम्मीद थी कि अक्षर पटेल को वापसी करने में 4-5 हफ्तों का वक्त लगेगा।

लेकिन उन्होंने विश्व कप के तीसरे हफ्ते में ही वापसी कर ली। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि अक्षर से पहले बीसीसीआई ने अश्विन को तरजीह क्यों दी।

ALSO READ: विश्व कप 2023 सेमीफाइनल के लिए अभी भी क्वालीफाई कर सकती है पाकिस्तान, इस समीकरण से हो सकता है भारत से सामना