hardik pandya ankle injury

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार, 29 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी। भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर अपने विजय रथ को जारी रखने के उद्देश्य से उतरेगी। हालांकि, इस मैच से पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लग सकता है।

बेंगलुरु में चल रहा इलाज

बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड मैच से पहले हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं। उन्हें रिकवर करने में वक्त लग सकता है। स्टार ऑलराउंडर बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हो गए थे। बाउंड्री रोकने की कोशिश करते वक्त उनके पैर में चोट लगी थी। जिसके बाद उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा था।

यही वजह थी कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो गए थे। इस मैच में उन्हें आराम दिया गया था। अब खबर आ रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ भी उनकी टीम में वापसी मुश्किल है। फिलहाल हार्दिक पांड्या बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं और इलाज करवा रहे हैं।

एनसीए के एक सूत्र ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि,

“हार्दिक अभी भी दवा ले रहे हैं। उनके बाएं टखने की सूजन काफी कम हो गई है, लेकिन वह सप्ताहांत में ही गेंदबाजी करना शुरू करेंगे। अभी, उन्हें ठीक होने के लिए समय देना महत्वपूर्ण है।”

नॉक-आउट मैच से पहले स्टार ऑलराउंडर की वापसी मुश्किल

मालूम हो कि पिछले 5 मैचों में जीत के साथ भारत सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बहुत मजबूत स्थिति में है।  इसलिए हार्दिक पांड्या को अगले दो मैचों के लिए आसानी से आराम दिया जा सकता है, जिससे उन्हें नॉक-आउट से पहले पूरी तरह से ठीक होने में मदद मिलेगी।

सूत्र ने आगे कहा कि,

“पांड्या को गंभीर मोच आई है, लेकिन सौभाग्य से फ्रैक्चर नहीं हुआ है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम अधिकतम सावधानी बरतना चाहती है। उनके अगले दो से तीन मैचों में चूकने की संभावना है। टीम चाहती है कि वह नॉक-आउट चरण के लिए पूरी तरह फिट हों।”

ALSO READ: चोट के कारण विश्व कप से बाहर हुए अक्षर पटेल ने SMAT 2023 में मचाया धमाल, 27 गेंदों  में ठोक डाला अर्द्धशतक, अश्विन की बढ़ी मुसीबत