shoaib akhtar 3 - 1

भारत की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 का ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने अब तक 5 मुकाबले खेले हैं। इनमें भारत ने पाचों मैचों में जीत दर्ज की है। रोहित शर्मा की अगुवाई भारतीय टीम का अजेय सफर जारी है। प्वॉइंट्स टेबल में टीम इंडिया 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। इस बीच पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने वनडे विश्व कप 2023 की विजेता टीम को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

विराट कोहली की तारीफ में शोएब अख्तर ने पढ़े कसीदे

बता दें कि भारतीय टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 20 साल बाद जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने विश्व कप 2019 का बदला लेते हुए कीवी टीम को 4 विकेट से मात देकर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त किया। भारत की इस जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। धाकड़ बल्लेबाज ने कीवी गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए 95 रनों की धुआंधार पारी खेली।

हालांकि, वह अपना 49वां वनडे शतक बनाने से चूक गए। शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर न्यूजीलैंड के खिलाफ कोहली के प्रदर्शन को लेकर चर्चा की। पूर्व क्रिकेटर ने किंग कोहली की तारीफ की।

शोएब अख्तर ने कहा कि,

“वह ऐसा खिलाड़ी है जो दबाव में मजबूत होता जाता है। दबाव उसके लिए अवसर लाता है, जोकि विराट को शतक बनाने और मैच जिताने वाली पारी खेलना का मौका देता है। इस तरह की पारी से उनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स भी बढ़ते हैं और क्यों नहीं! यह आदमी इसका हकदार है।”

उन्होंने आगे कहा कि,

“शुभमन गिल इस न्यूजीलैंड टीम के लिए काफी हैं। अगर रोहित शर्मा लापरवाही से आउट नहीं हुए होते तो वह भी काफी होते। अगर केएल राहुल तीसरे या चौथे नंबर पर जाते हैं तो भी वह काफी हैं। भारत की बैटिंग लाइनअप बहुत लंबी है। हर कोई जानता है कि कोहली ने आज क्या किया, लेकिन राहुल ने भी जिम्मेदारी को उठाया। सूर्यकुमार भी ऐसा करते अगर वह आउट नहीं हुए होते।”

भारत का खिताब जीतना तय

वनडे विश्व कप 2023 के 21वें लीग मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दिलाने में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का भी अहम योगदान रहा। उन्होंने कीवियों के खिलाफ 5 विकेट चटकाए। शोएब अख्तर ने शमी की तारीफ करते हुए बताया कि भारत का विश्व कप 2023 में जीतना तय है।

अख्तर ने कहा कि,

“शमी ने बड़ी भूमिका निभाई। वह थोड़ा महंगा साबित हुआ लेकिन यह ठीक है क्योंकि उसने पांच बल्लेबाजों को आउट किया। उन्होंने अपनी प्रतिभा दिखाई है और भारत को उसी गेंदबाजी अटैक के साथ बने रहने की जरूरत है। उनके पास पूरी बल्लेबाजी और गेंदबाजी लाइनअप है। मुझे ऐसा कोई रास्ता नहीं दिखता कि भारत विश्व कप न जीते।”

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 के बीच इस भारतीय खिलाड़ी के घर पर लगी आग, दो की मौत, सदमे में भारतीय खिलाड़ी