Placeholder canvas

“जब भी अफरीदी मैदान पर आता था…” इरफान पठान ने बताया जब भी बल्लेबाजी के लिए आते थे शाहिद अफरीदी, धोनी करते थे ये काम

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज हो चुका है। आज टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से कर रही है। बहुत जल्द भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK)  के बीच विश्व कप में जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों के बीच ये मैच 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

‘हम दोनों प्लानिंग करते थे…’

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच से पहले टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला प्लेयर ने धोनी और शाहिद अफरीदी से जुड़ा एक मज़ेदार किस्सा साझा किया है। पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने बताया कि कैसे धोन पाकिस्तान के कप्तान शाहिद अफरीदी को आउट करने के लिए उनके साथ मिलकर प्लानिंग करते थे।

पठान ने कहा कि,

“धोनी का पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में सीधा सा प्लान रहता था। जब शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी के लिए मैदान में आता था तो धोनी मुझे ही गेंदबाजी सौंपा करते थे और यह हमारे लिए काम भी करता था। धोनी और मैं प्लानिंग से आउट करते थे।”

अफरीदी के साथ रिश्तों पर क्या बोले पठान?

इस दौरान इरफान पठान ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी के साथ अपनी जुगलबंदी को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि अफरीदी को लगता था कि वो असली पठान हैं, लेकिन भारतीय खिलाड़ी अपने खेल से उनका ये भ्रम तोड़ देते थे।

पूर्व दिग्गज ने आगे कहा कि,

“मैदान पर हम दोनों के बीच तगड़ी जुगलबंदी देखने को मिलती थी। अफरीदी को लगता था वो असली पठान है लेकिन मैं कुछ नहीं बोलता था और इसका जवाब में गेंदबाजी से देता था। बाद में इसका नतीजा भी देखने को मिलता था।”

IND vs PAK मैच के लिए दोनों टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम-उल-हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

ALSO READ: Team India: ‘वो लेगा धोनी की जगह…’ सुरैश रैना ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को बताया महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी