Placeholder canvas

Team India: ‘वो लेगा धोनी की जगह…’ सुरैश रैना ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को बताया महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप 2023 के तहत अपने अभियान का पहला मैच खेल रही है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। उम्मीद है कि टीम इंडिया (Team India) इस मुकाबले को अपने नाम कर टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करेगी। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

सुरेश रैना ने किया बड़ा दावा

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के बीच सुरेश रैना ने टीम इंडिया (Team India) के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद किया है। इस खिलाड़ी ने नंबर 7 पर उतरकर भारतीय टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। लेकिन अब वह संन्यास ले चुके हैं।

ऐसे में टीम को एक ऐसे खिलाड़ी की दरकार है जो टीम इंडिया (Team India) के लिए फिनिशर की भूमिका अदा सके। भारत की इस जरुरत का जवाब सूर्यकुमार यादव हैं। ऐसा मानना है कि पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना का। उन्होंने दावा किया है कि प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में अंतिम ओवरों के दौरान सूर्या भारत के लिए उपयोगी साबित होंगे।

रैना ने कहा कि,

“अगर एमएस धोनी के अलावा डेथ ओवरों में कोई बड़ा प्रभाव डाल सकता है, तो वह सूर्यकुमार यादव हैं।”

वनडे फॉर्मेट में नहीं चला सूर्या का बल्ला

मालूम हो कि सूर्यकुमार यादव की वनडे में शुरुआत थोड़ी खराब रही है। लेकिन उन्होंने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

सूर्या ने मोहाली और इंदौर में लगातार दो अर्धशतक ठोक कर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा की थी। इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 30 वनडे मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 27.79 के औसत से 667 रन बनाए हैं।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव।

ALSO READ: भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान जारवो को भारतीय टीम की जर्सी में देख भड़क गये विराट कोहली, सरेआम लगाई फटकार