IND vs NZ VIRAT KOHLI AND ROHIT SHARMA ARGUW

भारत और न्यूजीलैंड के मैच का खुमार लोगों के दिल से ऊतर नही रहा है. विराट कोहली की बल्लेबाजी और मोहम्मद शमी की गेंदबाजी पर लगातार बात हो रही है. कुछ लोग सूर्यकुमार यादव के रन आउट पर भी लगातार सवाल उठा रहे हैं, लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच बहस होती दिख रही है. आइए इस लेख में आपको इस वीडियो की सच्चाई बताते हैं.

विराट-रोहित के बीच क्या हुआ

न्यूजीलैंड जब बल्लेबाजी करने आए तो भारतीय तेज गेंदबाजों ने उन्हें रोक कर रखा था. सिर्फ 19 के स्कोर पर न्यूजीलैंड ने 2 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद रचिन रवींद्र और डेरिल मिशेल ने बेहतरीन साझेदारी हुई.

जब रचिन और डेरिल बेहतर खेल रहे थे तब विराट कोहली ने रोहित शर्मा को कुछ सुझाया. दोनों के बाॅडी लैंग्वेज से ऐसा लग रहा था कि दोनों एक-दूसरे से असहमत थे. लेकिन यह बहस टीम के लिए बहुत बेहतर साबित हुई.

आप से बता दें कि रोहित से पहले विराट भारत के कप्तान थे और उनके पास पर्याप्त अनुभव है. इसलिए समय-समय पर वह कप्तान को राॅय देते रहते हैं.

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

ऐसा रहा मैच

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलने आई न्यूजीलैंड के तरफ से डेरिल मिशेल ने शतक तो रचिन रवींद्र ने बेहतरीन अर्धशतक जड़कर न्यूजीलैंड को 250 के पार पहुंचाया.

भारत के तरफ से सबसे अधिक विकेट मोहम्मद शामी ने 5 विकेट प्राप्त किए. 274 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के तरफ से सबसे अधिक रन विराट कोहली ने बनाए.

विराट कोहली ने 95 तो रोहित शर्मा ने 46 रनों की पारी खेली. इस जीत के साथ भारत एक बार फिर से 10 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर पहुंच गई है.

ALSO READ: ‘बच्‍चों की तरह रोए थे धोनी, विराट, रोहित..’ विश्व कप 2019 में भारत के बाहर होने के बाद कैसा था ड्रेसिंग रूम का रिएक्शन, फैंस ने किया रिएक्ट