PAK vs AFG WC 2023

आज एमए चिदम्बरम स्टेडियम, चेन्नई में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुक़ाबला खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने आई पाकिस्तान की टीम ने बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक के अर्द्धशतक की मदद से स्कोरबोर्ड पर 282 रन का टोटल लगाया. इसके जवाब में खेलने आई अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट से मैच जीता.

बाबर आजम का चला बल्ला, पाकिस्तान ने बनाए 273 रन

टाॅस जीतकर पहले खेलने आई पाकिस्तान की शुरुआत ठीक-ठाक रही. इमाम-उल-हक और अब्दुला शफीक ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. इमाम 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे तो शफीक ने एक बार फिर अर्धशतक जड़कर पाकिस्तान को मज़बूत स्थिति में पहुंचाया.

शफीक ने 5 चौके और 2 छक्के की मदद से 58 रनों की पारी खेली. लंबे समय से फ्लाॅफ चल रहे बाबर आजम ने भी अपनी क्लास दिखाई. बाबर ने 92 गेंदो में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 74 रनों की पारी खेली.

अंत में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 40-40 रनों की पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 273 रन बनाए.

नूर अहमद ने की कमाल की गेंदबाजी

मैच से पहले ही यह बात लगातार कही जा रही थी कि चेन्नई के पिच पर अफगानी स्पिनर घातक साबित होंगे. आज अफगानिस्तान ने नूर अहमद के रूप में चौथा स्पिनर खिलाया. नूर ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट चटकाए. वही नवीन-उल-हक को 2 विकेट मिला.

अफगानिस्तान 8 विकेट से जीता

283 रनों के लक्ष्य का पीछा करने करने उतरी अफगनिस्तान की शुरुआत बेहद शानदार रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने पहले विकेट के लिए 130 रनों की साझेदारी हुई.

गुरबाज ने 65 तो इब्राहिम जादरान ने 87 रनों की पारी खेली. वही इसके बाद रहमत शाह और हशमतुल्लाह शहीदी ने अंतिम रन तक खेला.

रहमत शाह ने 77 तो हशमतुल्लाह शहीदी ने 48 रन बनाए. इस तरह से अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की दूसरी जीत हासिल की.

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बीच मैच में भीड़ गये थे विराट कोहली और रोहित शर्मा, आईसीसी ने खुद शेयर किया उस घटना का वीडियो