BABAR AZAM POST MATCH ICC WORLD CUP 2023

विश्व कप में पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार. आज खेले मैच में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए स्कोरबोर्ड पर 282 रन लगाए थे. पाकिस्तान के तरफ से बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने शानदार अर्धशतक बनाए. लेकिन आज पाकिस्तान की गेंदबाजी बहुत साधारण रही.

अफगानिस्तान ने 282 रन के लक्ष्य को 49 ओवर में प्राप्त कर लिया और पाकिस्तानी गेंदबाज सिर्फ दो विकेट ले सके. हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान ने हार का सारा ठीकरा अपने गेंदबाज पर फोड़ा.

सिर्फ एक विभाग में बेहतर होने से नही होगा~ बाबर आजम

पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने कहा कि,

‘इससे हमें दुख होता है. हमारा कुल स्कोर अच्छा था. गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके, क्योंकि बीच के ओवरों में हम विकेट नहीं ले पा रहे हैं. यदि आप एक भी विभाग में अच्छे नहीं हैं, तो आप गेम हार जायेंगे.’

इस हार के साथ पाकिस्तान का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना लगभग टूट सा गया है. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट ने अब तक 5 मैच खेला है, जिसमें उनको 2 में जीत और 3 में हार का सामना करना पड़ा है.

गेंदबाजों को बाबर आजम ने माना हार का जिम्मेदार

बाबर आजम ने अपने गेंदबाजों को सारा इल्जाम दिया है. बाबर आजम ने कहा कि,

‘हमने बाउंड्री नहीं रोकीं और रन दे दिए, जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा. गेंदबाजी – हमने अच्छी शुरुआत की, बीच के ओवरों में हमें विकेट की जरूरत थी लेकिन हम कोई विकेट नहीं ले सके. जिस तरह से उन्होंने तीनों विभागों में खेला, उसका पूरा श्रेय अफगानिस्तान को जाता है. इसलिए वे जीत गये. हम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में अच्छा क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. हम अगले मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे. हमने बीच के ओवरों में लेंथ पर गेंद नहीं डाली, खासकर हमारे स्पिनरों ने. हम बल्लेबाजों पर दबाव नहीं बना सके.’

ALSO READ: AFG vs PAK: 130 करोड़ भारतीयों के सामने पाकिस्तान की कटी नाक, अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, 8 विकेट से बाबर के टीम को रौंदा!