ROHIT SHARMA AND KANE WILLIAMSON

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। भारतीय टीम आज बांग्लादेश के खिलाफ इस टूर्नामेंट का 17वां मुकाबला खेल रही है। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिल रही है। इस टूर्नामेंट में ये भारतीय टीम का चौथा लीग मैच है। इसके बाद भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। इस मुकाबले से पहले टीम को झटका लगा है।

कीवी टीम को लगेगा तगड़ा झटका

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले दोनों कीवी टीम को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले में शामिल नहीं होंगे। चोट की वजह से ये खिलाड़ी इस मैच में खेलता नज़र नहीं आएगा। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अब तक कीवी टीम के लिए केवल एक ही मुकाबला खेला है। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए इस मैच में कप्तान ने 107 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली।

आईपीएल 2023 में चोटिल होने के बाद ये केन विलियमसन का पहला इंटरनेशनल मुकाबला था। इसके बाद उन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ बाहर बैठना पड़ा। दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में वह एक बार फिर चोटिल हो गए थे।

उनके हाथ की उंगलियों में चोट आई थी। खबर है कि केन विलियमसन की हालत में अब तक सुधार नहीं है। ऐसे में वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में शामिल नहीं होंगे।

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में केन विलियमसन की जगह टॉम लैथम टीम की अगुवाई कर सकते हैं। वनडे विश्व कप 2023 में कीवी टीम ने अब तक 4 मैच खेले हैं।

टॉम लैथम ने 3 मैचों में कप्तानी की है। न्यूजीलैंड ने अब तक सभी मुकाबले खेले हैं। यही वजह है कि कीवी टीम प्वॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर बैठी है।

केन विलियमसन का इंटरनेशनल करियर

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने अपने अब तक के करियर में अब तक 94 टेस्ट, 162 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 28 शतक और 33 अर्धशतकों की मदद से 8124 रन बनाए हैं।

वहीं, 13 शतक और 43 अर्धशतकों की मदद से 6632 वनडे रन बनाए हैं। इसके अलावा इस खिलाड़ी ने टी20 क्रिकेट में  2464 रन बनाए हैं।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बदल जायेगी भारतीय टीम, न चाहते हुए भी रोहित शर्मा को करना होगा इन 3 खिलाड़ियों को बाहर