hardik pandya ankle injury

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मुकाबले खेले जा रहे हैं। गुरुवार को भारत और बांग्लादेश के बीच इस टूर्नामेंट का 17वां लीग मैच खेला गया। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। भारतीय टीम ने विरोधियों के खिलाफ विराट कोहली के शतक की बदौलत 7 विकेट से जीत दर्ज की। अब टीम इंडिया की नज़र न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच पर टिकी है।

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 22 अक्टूबर को विश्व कप का रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले में टीम इंडिया अपने विजयरथ को जारी रखना चाहेगी। भारत ने इस टूर्नामेंट में अब तक एक भी मैच में शिकस्त नहीं दर्ज की है। भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है।

ऐसे में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी रोहित की सेना जीत हासिल करने के उद्देश्य से उतरेगी। इस बीच खबर आ रही है कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ये मुकाबला मिस करेंगे।

बीसीसीआई ने दिया बड़ा अपडेट

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि स्टार ऑलराउंडर और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में खेलते नज़र नहीं आएंगे। बीसीसीआई ने खिलाड़ी की हेल्थ पर बड़ा अपडेट दिया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें रेस्ट करने की सलाह दी है।

बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि,

“हार्दिक को आराम करने की सलाह दी गई है और वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे। हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 अक्टूबर को खेला जाना वाला मैच मिस करेंगे। ये खिलाड़ी भारतीय टीम से डायरेक्ट लखनऊ में जुड़ेगा, जहां टीम इंडिया की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है।”

चोटिल हो गए हार्दिक पांड्या

मालूम हो कि भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मुकाबले में अपने कोटे का पहला ओवर और बांग्लादेश की पारी का 9वां ओवर फेंकने आए हार्दिक पांड्या बाउंड्री रोकने के चक्कर में चोटिल हो गए थे।

इसके बाद मैदान पर फिजियो को बुलाया गया था, जिन्होंने उन्हें अनफिट करार दिया था। बीच मैच में पांड्या को पवेलियन वापस जाना पड़ा था। अब खबर आई है कि वह भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में शामिल नहीं होंगे।

ALSO READ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच से पहले आई बुरी खबर, कप्तान हुए बाहर, कोच ने खुद की अधिकारिक पुष्टि