jasprit bumrah icc world cup 2023

भारत की अगुवाई में वनडे विश्व कप 2023 के लीग मैच खेले जा रहे हैं। आज भारत और बांग्लादेश के बीच पुणे में कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। भारतीय टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है। भारतीय खिलाड़ियों ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया है। वहीं, अन्य टीमों का प्रदर्शन भी काबिल-ए-तारीफ रहा है।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका प्रदर्शन वनडे विश्व कप 2023 में शानदार रहा है। ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल कर सकते हैं।

मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने वनडे विश्व कप 2023 में अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने हाल ही में भारत के खिलाफ खेले गए मुकाबले में 49 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।

इससे पहले श्रीलंका के खिलाफ रिजवान ने जोरदार शतक जड़ा था। रिजवान ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल 3 मैच खेले हैं। इनमें उन्होने 124 के औसत से 248 रन बनाए हैं।

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस लिस्ट में शामिल हैं। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक घातक गेंदबाजी की है। बुमराह ने अपनी कातिलाना गेंदबाजी के दमपर भारत को पिछले 3 मुकाबलों में जीत दिलाई है। भारत के लिए बुमराह ने वनडे विश्व कप 2023 में अब तक 3 मैच खेले हैं।

इनमें उन्होंने 8 विकेट हासिल किए हैं। माना जा रहा है कि तेज गेंदबाज अगर अपने इस प्रदर्शन को जारी रखते हैं तो वह निश्चित ही वनडे विश्व कप 2023 में मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब जीत सकते हैं।

मिचेल सेंटनर

न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर भी मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल करने की रेस में शामिल हैं। उन्होंने भी अपनी घातक गेंदबाजी से डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की कमर तोड़ी है।

31 वर्षीय गेंदबाज ने वनडे विश्व कप 2023 के ओपनिंग मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 37 रन खर्च करते हुए 2 विकेट हासिल किए थे। भारतीय सरज़मीं पर अब तक इस खिलाड़ी ने विश्व कप के तहत 4 मुकाबले खेले हैं। इनमें सेंटनर ने 11 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बदल जायेगी भारतीय टीम, न चाहते हुए भी रोहित शर्मा को करना होगा इन 3 खिलाड़ियों को बाहर