KANE WILLIAMSON PC 1 - 1

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) की टीम लगातार दूसरी बार वनडे विश्व कप 2023 के सेमीफ़ाइनल में भिड़ने को पूरी तरह तैयार हैं। मौजूदा टूर्नामेंट के पहले सेमीफ़ाइनल में दोनों टीम 15 नवंबर 2023, बुधवार को एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।  गौरतलब है कि इससे पहले दोनों टीमें आईसीसी विश्व कप 2019 में भी एक दूसरे के आमने सामने हो चुकी हैं।

‘ये कड़ा मुकाबला होगा…’

इसी बीच न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन प्री-मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस में भारतीय टीम से मिलने वाली चुनौती को लेकर बड़ा बयान दिया। इस दौरान उन्होंने टूर्नामेंट के लीग स्टेज में न्यूज़ीलैंड के उतार-चढ़ाव वाले प्रदर्शन को लेकर भी अपनी राय रखी।

केन विलियमसन ने टीम इंडिया की तारीफ करते हुए कहा कि,

“हम जानते हैं कि यह सचमुच एक कठिन चुनौती होने वाली है। वे (भारतीय टीम) एक ऐसी टीम है, जो बहुत अच्छा खेल रही है, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि फाइनल का समय आता है, सब कुछ फिर से शुरू होता है और यह सब दिन के बारे में है। इसलिए, एक टीम के रूप में हमारा ध्यान फिर से अपने क्रिकेट पर केंद्रित है। हमने पूरे समय कुछ अच्छी क्रिकेट खेली है। हमें रास्ते में कुछ मामूली हार और कुछ जीत का सामना करना पड़ा है, जिसने हमें इस स्थिति में ला खड़ा किया है। इसलिए, हम आगे आने वाली चुनौती को लेकर उत्साहित हैं।”

सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या बोले न्यूजीलैंड के कप्तान?

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में सूर्यकुमार यादव धमाल मचा सकते हैं। लीग स्टेज पर खेले गए मुकाबले में वह 2 रन बनाकर रनआउट हो गए थे। उम्मीद है कि सेमीफाइनल में उनका बल्ला कीवियों के खिलाफ गरज सकता है। इसपर अब केन विलियमसन ने चर्चा की है। उन्होंने स्टार बल्लेबाज की तारीफ करते हुए उन्हें एक शानदार खिलाड़ी बताया।

कप्तान ने आगे कहा कि,

“हां, वो एक असाधारण खिलाड़ी और जबरदस्त शॉट खेलने वाले बल्लेबाज हैं। हां, स्पष्ट रूप से भारत के लिए उस तरह के मध्य, निचले क्रम में भूमिका निभाने के लिए आ रहा है और उसके पास सभी शॉट्स हैं और वह आयोजन स्थल को अच्छी तरह से जानता है – एक अच्छा खिलाड़ी और उनके पास अच्छे खिलाड़ी हैं इसलिए हां, हमारे लिए ध्यान इसी पर है हमारा क्रिकेट।”

ALSO READ: सेमीफाइनल मैच से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, कप्तान हुए चोटिल, पट्टी बांधकर किया अभ्यास, खेलना मुश्किल!