HARBHAJAN SINGH ON TEAM INDIA

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रविवार को वनडे विश्व कप 2023 का 21वां लीग मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। अब तक इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों को एक भी मैच में शिकस्त नहीं मिली है। चार जीत के साथ दोनों टीमें प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई हैं।

टीम इंडिया को खलेगी हार्दिक पांड्या की कमी

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है। ये खिलाड़ी चोट की वजह से इस मुकाबले से बाहर हो गया है।

बीसीसीआई की तरफ से जारी किए गए अपडेट के मुताबिक, स्टार ऑलराउंडर को बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रखा गया है। उनकी हालत में सुधार है। लेकिन चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में आराम दिया गया है।

भज्जी ने दी इन दो खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में शामिल करने की सलाह

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेला जाने वाले हाईवोल्टेज मुकाबला 22 अक्टूबर को धर्मशाला में खेला जाएगा। यहां दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अपनी 5वीं जीत दर्ज करने के उद्देश्य से उतरेंगी।

वहीं, रोहित शर्मा की सेना को हार्दिक पांड्या की कमी खल सकती है। इस कमी को पूरा करने के लिए पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह ने कप्तान को सलाह दी है।

उनका मानना है कि तेज गेंदबाजी के लिए शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। वहीं, बल्लेबाजी में स्टार ऑलराउंडर की कमी को पूरा करने के लिए ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। ऐसे में टीम को हार्दिक पांड्या की कमी नहीं खलेगी।

हरभजन सिंह ने कहा कि,

“हार्दिक पंड्या की फिटनेस भारतीय क्रिकेट टीम के लिए महत्वपूर्ण है। टीम में उनकी उपस्थिति हमारी टीम की कॉम्पोसिजशन को बताती है। यदि वह अनुपलब्ध हैं तो एडजस्टमेंट जरूर होगा। ऐसे में हमारे पास स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के रूप में ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव में से किसी एक को शामिल करने का विकल्प है। फिलहाल शार्दुल ठाकुर आपने बतौर ऑलराउंडर खिलाया हुआ है मुझे लगता है कि वहां आप मोहम्मद शमी ले आइए क्योंकि शमी आपको पूरी 10 ओवर तगड़े करके देंगे। फिर आपको हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी की जरूरत नहीं पड़ेगी।”

ALSO READ: IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड मैच से पहले आई खुशखबरी, फ्री में लाइव देख सकते हैं मुकाबला, जानिए कब और कैसे