IND VS AFG WIN

भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच से पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में तगड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर वनडे विश्व कप 2023 के महत्वपूर्ण मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उनके पैर में चोट आई है जिसकी वजह से बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें लगभग 1 हफ्ते तक रेस्ट करने की सलाह दी है।

हार्दिक पांड्या हुए बाहर

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच रविवार, 22 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 का 21वां लीग मैच खेला जाएगा। धर्मशाला में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। दोनों टीमों ने इस टूर्नामेंट में अब तक चार मैच खेले हैं। इनमें सभी मैच भारत-न्यूजीलैंड ने जीते हैं।

प्वॉइंट्स टेबल में कीवी टीम पहले नंबर पर है तो टीम इंडिया दूसरे नंबर पर काबिज है। कल इनमें से एक टीम का विजय रथ रुक जाएगा। फैंस इस मुकाबले को लेकर काफी ज्यादा उत्सुक हैं।

इस बीच खबर आ रही है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में हार्दिक पांड्या उपलब्ध नहीं रहेंगे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम से सलाह के बाद बोर्ड ने उन्हें इस मुकाबले के लिए आराम दिया है। हार्दिक के अलावा टीम के दो अन्य खिलाड़ियों को भी बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इनमें श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है।

तेज गेंदबाज की होगी प्लेइंग 11 में एंट्री

दरअसल, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन गए हैं। दोनों अब तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं दिखा पाए हैं। शार्दुल ठाकुर गेंदबाजी में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं।

वह टीम के लिए कई बार महंगे साबित हो चुके हैं। ऐसे में कप्तान उन्हें इस मैच में आराम दे सकते हैं। वहीं, उनकी जगह मोहम्मद शमी की एंट्री हो सकती है। अनुभवी तेज गेंदबाज को अब तक इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका नहीं मिला है।

इन दो प्लेयर्स को मिलेगा मौका

गौरतलब है कि भारत बनाम न्यूजीलैंड (IND vs NZ) मैच में हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में है और विरोधियों के लिए काल बना हुआ है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में सूर्या ने विस्फोटक प्रदर्शन किया था।

उन्होंने तीन अर्धशतकीय पारियां खेली थीं। वहीं, श्रेयस अय्यर की जगह कप्तान ईशान किशन को आजमा सकते हैं। ये खिलाड़ी किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने में माहिर है।

ALSO READ: IND vs NZ: “उन दोनों को बाहर करो” हरभजन सिंह ने बताया हार्दिक पांड्या की जगह किस खिलाड़ी को मिलना चाहिए मौका