हरभजन

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है.टीम के चयन के बाद हरभजन सिंह ने अपना रिएक्शन दिया हैं. भारतीय टीम को नए कप्तान के रूप में रोहित शर्मा को बनाया गया हैं. वही टीम के उप्कतान के रूप में के एल राहुल को नियुक्त किया हैं. इस सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं. तो वही युजवेंद्र जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई हैं. टीम में युवा खिलाड़ियों को भी खूब शामिल किया हैं. वेंकटेश अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़ और आवेश खान जैसे युवा खिलाड़ी को टीम में जगह दी गई है.

टीम के चयन के बाद भज्जी ने निकली भड़ास

टीम के एलान के बाद अब कई दिग्गजों का रिएक्शन भी आने लगा हैं. इसी क्रम में हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओं पर अपनी भड़ास निकाली हैं. टीम के चयन को देखकर भड़के हरभजन सिंह खूब भड़ास निकाली हैं. हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया है.भज्जी ने ट्वीट करते हुए शेलदार जैक्सन को टीम में न शामिल करने पर अपना गुस्सा निकलते हुए लिखा है कि इस खिलाड़ी को अब भारत के लिए खेलने के लिए और क्या करने की जरूरत है?.’

हरभजन सिंह ने लिखा कि,  ”रणजी सीज़न 2018/19 ने 854 स्कोर किया और 2019/2020 ने 809 स्कोर किया और उस साल रणजी चैंपियन भी. इसके बाद भी इन्हें भारत ए टीम के लिए भी नहीं चुना गया. भारत के लिए रन बनाने के अलावा उसे टीम में आने के लिए और क्या करना होगा. 

मनदीप सिंह को न शामिल करने पर निकाली भड़ास

मंदीप सिंह को न शामिल करने पर भी हरभजन सिंह ने चयनकर्ताओ को आइना दिखाया और भज्जी ने मनदीप सिंह को लेकर लिखा, ‘एक और शीर्ष खिलाड़ी को उसका बकाया नहीं मिल रहा है  मनदीप.. टीम इंडिया को भूल जाइए, भारत A में भी नहीं. चयनकर्ताओं को कुछ घरेलू मैचों के रिकॉर्ड देखने की जरूरत है वरना रणजी सीजन होते ही क्यों हैं, उनके आंकड़े नीचे की ओर इशारा करते हुए पिछले घरेलू सत्र में खेले गए, कोरोना के कारण 20/21 में कोई क्रिकेट नहीं हुआ इसके बाद भी इन्होंने अच्छा खेल दिखाया.’

ALSO READ: “मैं इमरान खान से पाकिस्तान में ऐसा स्कूल खोलने का अनुरोध करूंगा, जहां तमीज सिखाया जाए”- हरभजन सिंह

भारतीय A टीम

आपको बता दें न्यूजीलैंड सीरीज के साथ साथ साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय ए टीम का चयन किया है जिसके कप्तान प्रियांक पांचाल को बनाया गया है. भारत ए टीम में पृथ्वी शॉ, राहुल चाहर, देवदत्त पडीक्कल और कृष्णप्पा गौतम के अलावा अन्य कई खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है.

ALSO READ: हरभजन सिंह ने चुनी अपनी आल टाइम टी20 टीम, विराट कोहली को टीम से बाहर कर इन्हें बनाया कप्तान

 

Published on November 10, 2021 8:42 am