T20 वर्ल्ड कप से पहले अचानक इस विदेशी कोच को टीम इंडिया में क्यों किया शामिल, खुद राहुल द्रविड़ ने खोला राज

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ (IND vs ENG) 5वां और आखिरी टेस्ट मैच खेला जहा उसे करारी हार का सामना करना पड़ा। वही यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई है। 

इस मैच में एक समय पर टीम इंडिया (Team India) जीत की राह पर दिख रही थी और वह इंग्लैंड से इस टेस्ट में आगे भी हो गई थी लेकिन दूसरी पारी की बैटिंग और बॉलिंग अच्छी न होने से उनका खेल फीका पड़ गया और मैच गवाना पड़ा। अब इसी को लेके भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने बड़ा बयान दिया है। 

खराब रही बल्लेबाजी

इंग्लैंड की टीम ने 378 रनों के लक्ष्य का आसानी से पीछा करने के बाद भारत को 7 विकेट से हरा दिया। यह इंग्लैंड के अपने टेस्ट इतिहास में अब तक का सर्वोच्च स्कोर था, जिसका उसने सफल चेज किया। राहुल द्रविड़ ने हार के बाद कहा,

“कल (चौथे दिन) हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. उसके बाद हमारी गेंदबाजी में कोई दम नहीं दिखा। लेकिन हमें इंग्लैंड को शानदार बल्लेबाजी का श्रेय देना होगा। यह दक्षिण अफ्रीका और यहां निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। इसके लिए कई तरह के कारक हो सकते हैं. हमें फिटनेस का स्तर बनाए रखना होगा। हमारी बल्लेबाजी में वह बात नजर नहीं आ रही है। बल्लेबाजी खास नहीं थी।”

शार्दुल ठाकुर को चुना अश्विन से पहले

इस मैच में हार के बाद राहुल द्रविड़ ने माना कि उन्हें गलती से सीखना होगा। उन्होंने कहा,

“हर मैच के बाद एक सीख होती है। हम तीसरी पारी में खराब बल्लेबाजी और चौथी पारी में खराब गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? हम इसके बारे में सोचेंगे।”

अश्विन को ना खिलाने पर और शार्दुल ठाकुर को उनसे पहले चुनने पर राहुल द्रविड़ ने बताया,

यह आसान निर्णय नहीं था। अश्विन जैसे किसी खिलाड़ी बाहर बैठाना आसान नहीं है। लेकिन विकेट पर पहले दिन घास थी। फिर विकेट उतना नहीं टूटा, जितना हमने उम्मीद की थी।”

ALSO READ:36 साल बाद चेतेश्वर पुजारा ने तोड़ा यह रिकॉर्ड, सुनील गावस्कर के बाद ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय